अपर लिप्स के बाल घर पर ही हटा सकती हैं आप, नहीं लगाने पड़ेंगे बार-बार पार्लर के चक्कर

Unwanted Facial Hair: कुछ ऐसे घरेलू उपाय भी हैं जिनकी मदद से आसानी से अनचाहे बालों को हटाया जा सकता है. आप भी जान लीजिए.

Upper Lips Removal: चेहरे पर बाल होना सामान्य है, लेकिन कभी-कभी हार्मोनल इंबैलेंस के कारण महिलाओं के चेहरे पर कुछ ज्यादा ही हेयर ग्रो करने लगते हैं खासकर अपर लिप्स के ऊपर. इन बालों को हटाने के लिए उन्हें बार-बार पार्लर के चक्कर लगाने पड़ते हैं. हालांकि, कुछ ऐसे घरेलू उपाय भी हैं जिनकी मदद से आसानी से इन बालों को हटाया जा सकता है. आइए जानते हैं अपर लिप्स के बालों (Upper Lips Hair) को हटाने के आसान घरेलू उपाय.

अपर लिप्स के बाल हटाने के घरेलू उपाय 

बेसन और दूध

एक चम्मच बेसन और दूध को मिलाकर पेस्ट बनाएं और अपर लिप्स के बालों पर लगा दें. सूख जाने पर हल्के हाथों से स्क्रब करें. इससे अनचाहे बालों (Unwanted Hair) से छुटकारा मिल जाएगा.

नींबू चीनी

अपर लिप्स के बालों को रिमूव करने के लिए नींबू और चीनी का घोल बनाकर लगाएं. सूख जाने पर स्क्रब (Scrub) करते हुए निकालें. इससे आसानी से अपर लिप्स के अनचाहे बाल हट जाएंगे.

दूध हल्दी

बालों को नेचुरली रिमूव करने में दूध और हल्दी सबसे पहले आते हैं. इसके लिए एक चम्मच दूध में एक चम्मच हल्दी पाउडर मिलाकर पेस्ट बनाएं और इसे होंठों के ऊपर के बालों पर लगा लें. अच्छी तरह सूखने के बाद अंगुलियों को गीला कर रगड़-रगड़ कर छुड़ाएं.

शहद हल्दी

एक चम्मच दही में एक चम्मच शहद और चुटकीभर हल्दी मिलाएं और उसे इसे होंठों के ऊपर के बालों पर लगा लें. थोड़ी देर बाद अंगुलियों को गीला कर रगड़-रगड़ कर छुड़ाएं. पेस्ट के साथ बाल भी साफ हो जाएंगे.

नींबू शहद

अपर लिप्स के ऊपर के बालों को रिमूव करने के लिए एक चम्मच शहद में आधे नींबू का रस (Lemon Juice) मिलाएं और इसे होंठों के ऊपर लगाएं. थोड़ी देर बाद अंगुलियों को गीला कर रगड़-रगड़ कर छुड़ाएं. पेस्ट के साथ बाल भी साफ हो जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *