Imran Khan: जनरल बाजवा ने इमरान खान को जड़ा था थप्पड़! क्या जाते-जाते हद पार कर गई थी सेना के साथ तल्खी?

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पिछले हफ्ते सत्ता से बेदखल हो गए। विपक्ष ने एकजुट होकर उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग की। कहा जा रहा है कि सेना के साथ तल्खी इमरान खान के जाने का प्रमुख कारण बनी। वोटिंग वाली रात जब सभी की नजरें पाकिस्तान की नेशनल असेंबली पर टिकीं थीं तब इमरान खान के घर पर भी हलचल काफी बढ़ी हुई थी। खबरों के मुताबिक इमरान ने कैबिनेट बैठक बुलाई थी और इस्तीफा देने से इनकार कर दिया था। कहा तो यह भी जा रहा है कि उन्होंने पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल बाजवा को बर्खास्त कर दिया था और तनाव यहां तक बढ़ गया कि बाजवा ने खान को थप्पड़ जड़ दिया।

सोशल मीडिया से लेकर मीडिया रिपोर्ट्स में इमरान खान के थप्पड़ वाली बात फैली हुई है। हर कोई सच जानना चाहता है कि आखिर उस रात इमरान के घर पर क्या हुआ? हेलिकॉप्टर से अचानक दो लोग इमरान खान के घर पहुंचे थे जिनके साथ उन्होंने करीब 45 मिनट अकेले में बात की। हमारे सहयोगी चैनल टाइम्सनाउ नवभारत से बात करते हुए विदेशी मामलों के जानकार ए के सिवाच ने बताया कि थप्पड़ वाली बात अफवाह हो सकती है जिसके बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता लेकिन डीजी आईएसआई की नियुक्त को लेकर सेना इमरान खान के खिलाफ हो गई थी इसलिए वह आर्मी चीफ को बदलना चाहते थे।

सरकारी खजाने को नुकसान पहुंचाने के आरोप
पाकिस्तान का सियासी संकट शुरू होते ही सेना ने अपनी भूमिका साफ कर दी थी। सेना ने कहा था कि वह पूरे मामले पर तटस्थ है जिसका मतलब साफ था कि वह इमरान खान के साथ नहीं है। अब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ इमरान खान पर सरकारी खजाने में हेरफेर करने के आरोप लगा रहे हैं। शरीफ का आरोप है कि इमरान खान ने प्रधानमंत्री रहते हुए 14 करोड़ रुपए के गिफ्ट्स को दुबई में बेचकर सरकारी खजाने को नुकसान पहुंचाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *