LIVE न्यूयॉर्क में हमला: ब्रूकलिन में मेट्रो स्टेशन पर फायरिंग और धमाका, 13 लोग घायल, हमलावर अब तक फरार

ब्रूकलिन सब-वे स्टेशन पर मंगलवार सुबह एक शख्स ने अचानक गोलियां चलाकर कई लोगों को घायल कर दिया। वारदात को अंजाम देकर हमलावर घटनास्थल से फरार हो गया। पुलिस ने इस इलाके के लिए अलर्ट जारी किया है।

न्यूयॉर्क में ब्रूकलिन के 36 स्ट्रीट मेट्रो स्टेशन पर मंगलवार सुबह एक हमलावर ने लोगों पर ताबड़तोड़ गोलियां चला दीं। इस हमले में 13 लोग घायल हो गए। हमले को अंजाम देकर हमलवार फरार हो गया। घटनास्थल की एक तस्वीर में लोगों को स्टेशन के फर्श पर पड़े खून से लथपथ यात्रियों की देखभाल करते हुए दिखाया गया है। शहर के अग्निशमन विभाग ने यहां आवाजाही बंद कर दी है। जानिए अब तक का अपडेट- 

कई डिटोनेटर भी बरामद 
अधिकारियों ने कहा कि मेट्रो स्टेशन पर गोलीबारी की घटना में कम से कम 13 लोग घायल हो गए हैं और कई बिना विस्फोट वाले उपकरण बरामद किए गए हैं।

गैस मास्क पहने शख्स ने किया हमला 
वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार, कम से कम पांच लोगों को लगभग 5 फीट 5 इंच लंबे और 180 पाउंड के एक व्यक्ति ने गोली मार दी, जो एक गैस मास्क और निर्माण स्थल वाले नारंगी रंग के कपड़े पहने हुए था। वह मौके से फरार हो गया और पकड़ा नहीं गया है। हमलावर ने पांच लोगों को गोली मारी और आठ लोग भगदड़ में घायल हुए। वीडियो में भारी अफरातफरी और यात्रियों को इधर-उधर भागते देखा गया।

कई लोग हुए बंदूकधारियों का शिकार हुए 
अग्निशमन विभाग का कहना है कि उसने स्टेशन पर धुएं के लिए एक कॉल का जवाब दिया और कई लोगों को बंदूकधारियों का शिकार पाया। सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई तस्वीरों में लोगों को फर्श पर खून से लथपथ दिखाया गया है और सिटीजन ऐप के फुटेज में घटनास्थल पर भारी संख्या में पुलिस अधिकारी नजर आए। सूत्रों ने कहा कि कुछ घायल जान बचाने के लिए दूसरी ट्रेन में कूद गए।

अग्निशमन विभाग ने न्यूयॉर्कवासियों को इस क्षेत्र में जाने से बचने को कहा है साथ ही आपातकालीन वाहनों के आने की सूचना दी। 59 स्ट्रीट से अटलांटिक एवेन्यू तक एन/आर लाइन पर बिजली बंद कर दी गई थी और बी, डी, एफ, एन, क्यू और आर लाइनों पर देरी की सूचना मिली है। डब्ल्यू सेवा बंद है।

न्यूयॉर्क शहर पुलिस विभाग (एनवाईपीडी) ने कहा कि इस समय कोई सक्रिय विस्फोटक उपकरण नहीं हैं। गवाहों को एनवाईपीडी क्राइम स्टॉपर्स को 800577TIPS पर कॉल करने के लिए कहा गया है। कृपया क्षेत्र से दूर रहें। उपलब्ध होने पर अधिक जानकारी दी जाएगी।

न्यूयॉर्क शहर में गोलीबारी में बढ़ोतरी
इस साल न्यूयॉर्क शहर में गोलीबारी में बढ़ोतरी हुई है और जनवरी में मेयर एरिक एडम्स के पदभार ग्रहण करने के बाद से हिंसक बंदूक अपराध बढ़ा है। पुलिस विभाग के आंकड़ों के अनुसार, 3 अप्रैल तक पिछले साल की समान अवधि के दौरान गोलीबारी की घटनाएं 260 से बढ़कर 296 हो गईं। 2018 और 2019 में बंदूक की हिंसा में ऐतिहासिक कमी आई और शहर अभी भी पिछले वर्षों की तुलना में सुरक्षित है। न्यूयॉर्क में महामारी से उबरे लोगों ने शहर को उस समय की तुलना में अधिक खतरनाक पाया जब 2020 के वसंत में न्यूयॉर्क में महामारी फैल गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *