Astro Tips: रास्ते में पड़ी इन चीजों को अनदेखा न करें, बस करना होगा ये काम और किस्मत चमक उठेगी

अक्सर जब हम कहीं बाहर जाते हैं और रास्ते में अगर हमें कोई काम की चीज मिल जाती है, तो उसे हम उठा लेते हैं। लेकिन वहीं अगर यह चीज हमारे कोई काम की नहीं होती है तो हम उसे नजरअंदाज कर देते हैं। ज्योतिषशास्त्र की दृष्टि से रास्ते में मिली हर चीजों का कोई न कोई महत्व जरूर होता है। कुछ चीजों का आपको अचानक से दिखना शुभ-अशुभ संकेत देता है। जी हां ये रास्ते में मिली चीजें आपके जीवन को भी प्रभावित कर सकती हैं। अगर आप अब तक इन बातों से अंजान हैं तो यहां पर आज हम आपसे इसी विषय पर चर्चा करने वाले हैं। यहां हम जानेंगे कि रास्ते में मिली कौन-कौन सी चीजें हमारे लिए शुभदायक साबित होती हैं।

अगर आप किसी जरूरी काम से बाहर जा रहे हैं और रास्ते में आपको शंख, सिक्का, घोड़े की नाल मिले तो समझ लें कि आपका काम सफल होने वाला है, क्योंकि इनका रास्ते में मिलना शुभ संकेत माना जाता है। वहीं अगर रास्ते में आपको स्वास्तिक का चिन्ह दिखाई दे या ऐसी कोई चीज मिले जिसमें स्वास्तिक बना हो तो यह भी काफी अच्छा माना गया है। इनमें से कोई भी चीजें अगर आपको रास्ते में मिले तो आप उन्हें प्रणाम करके उठा लें और इन्हें अपने साथ घर लेकर आएं और घर के आंगन या फिर बगीचे में गाड़ दें या फिर उसे पूजा के स्थान पर रख दें। ऐसा करने से आपकी किस्मत चमक उठेगी।

इसके अलावा अगर आप किसी आवश्यक काम के लिए घर से बाहर निकलते हैं और रास्ते में आपको पानी से भरा बर्तन दिख जाए तो यह भी आपके लिए शुभ संकेत है। ऐसा माना जाता है कि रास्ते में पानी से भरा बर्तन दिखने से जरूरी काम में सफलता मिलने के चांस बढ़ जाते हैं। साथ ही अगर आप सुबह के समय घर से निकल रहे हैं और रास्ते में गन्ने का ढेर दिख जाए तो यह भी बहुत शुभ माना जाता है। गन्नों का ऐसे अचानक से दिखना जीवन में आने वाली सुख समृध्दि का संकेत होता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *