ऑस्ट्रेलिया में खालिस्तान समर्थकों ने भीड़ पर किया हमला, 5 लोग घायल: रिपोर्ट

ऑस्ट्रेलिया टुडे ने ट्वीट किया, “मेलबर्न के फेडरेशन स्क्वायर फाइव में खालिस्तान समर्थकों के उत्पात का एक वीडियो वायरल है. घटना में घायलों को अस्पताल भेजा गया है.’

मेलबर्न: 

ऑस्ट्रेलिया में खालिस्तान खालिस्तानी समर्थक समूहों का उत्पात देखने को मिला. द ऑस्ट्रेलिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, मेलबर्न में कथित तौर पर खालिस्तानी समर्थक समूहों के सदस्यों द्वारा राष्ट्रीय ध्वज ले जा रही भीड़ पर हमला किया गया. इस हमले में घायल पांच लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. ऑस्ट्रेलिया टुडे ने ट्वीट किया, “मेलबर्न के फेडरेशन स्क्वायर फाइव में खालिस्तान समर्थकों के उत्पात का एक वीडियो वायरल है. घटना में घायलों को अस्पताल भेजा गया है.’

इस वीडियो वायरल होने के बाद, बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने ऑस्ट्रेलिया में खालिस्तान समर्थक द्वारा “भारत विरोधी गतिविधियों” की निंदा की. उन्होंने ट्वीट में लिखा, “मैं ऑस्ट्रेलिया में खालिस्तानी समर्थक द्वारा भारत विरोधी गतिविधियों की कड़ी निंदा करता हूं. असामाजिक तत्व जो इन गतिविधियों से देश की शांति और सद्भाव को बाधित करने की कोशिश कर रहे हैं, उनसे सख्ती से निपटा जाना चाहिए और दोषियों कानून के कटघरे में लाना चाहिए.”

इस दौरान लोगों को खुद को हमले से बचाने के लिए भागते हुए देखा गया, जबकि एक व्यक्ति ने ध्वज को जमीन पर फेंक दिया. हिंदू ह्यूमन राइट्स ऑस्ट्रेलेशिया की निदेशक सारा एल गेट्स ने भारतीय राष्ट्रीय ध्वज ले जा रहे एक व्यक्ति का पीछा करते हुए कथित खालिस्तानी समर्थकों के एक समूह का वीडियो ट्वीट किया. गेट्स ने ट्वीट किया, गेट्स ने ट्वीट किया कि “तिरंगा लेकर जा रहे भारतीय युवक पर फेडरेशन स्क्वायर खालिस्तान रेफरेंडम के पास खालिस्तान समर्थक उस पर हमला कर देते हैं. मुझे उम्मीद है पुलिस इसे देखकर आंख नहीं मूंदेगी.”

उनमें से एक को तलवार के साथ भीड़ की ओर बढ़ते देखा गया. ऑस्ट्रेलिया टुडे ने पहले बताया था कि ऑस्ट्रेलिया में भारतीयों ने विक्टोरिया पुलिस को सूचित किया था कि उन्होंने देश में बढ़ती खालिस्तान समर्थक गतिविधियों के खिलाफ मेलबर्न में फेडरेशन स्क्वायर पर एक विरोध प्रदर्शन की योजना बनाई थी. इस बीच, ऑस्ट्रेलियाई हिंदू मीडिया ने ट्वीट किया कि तलवार चलाने वाले एक खालिस्तानी समर्थक को पुलिस ने फेडरेशन स्क्वायर से गिरफ्तार किया है.

ऑस्ट्रेलियाई हिंदू मीडिया ने ट्वीट किया, “तलवार से लैस खालिस्तानी, जिसने तिरंगा पकड़े भारतीयों पर हमला किया – पुलिस ने आज मेलबर्न के फेडरेशन स्क्वायर में खालिस्तानी कार्यक्रम में गिरफ्तार किया.” हमले की निंदा करते हुए विक्टोरिया पुलिस ने बताया कि अभी तक दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार किए गए दो लोगों की उम्र 30 साल के आसपास है और उन्हें “दंगाई व्यवहार” के लिए पेनल्टी नोटिस जारी किया गया है. ये हमला मेलबर्न में हिंदू मंदिरों पर हमले में आग लगाने के कुछ दिनों बाद हुआ है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *