इमरान ख़ान का सनसनीख़ेज दावा, पाकिस्तान में सैन्य बेस बनाना चाहता था अमेरिका, इनकार करने पर गिरी सरकार

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान ने कहा है कि अमेरिका पाकिस्तान में अपना एक एयर बेस बनाना चाहता था जिसकी उन्होंने इजाजत नहीं दी। इसी वजह से अमेरिका ने उनकी सरकार गिराने की साजिश रची।

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान ने विदेशों में रहने वाले पाकिस्तानियों को संबोधित करते हुए बताया कि आखिर उन्हें अमेरिका ने क्यों गद्दी से उतारा है। इमरान खान पहले भी अमेरिका पर उनकी सरकार गिराने का आरोप लगाते रहे हैं लेकिन पहली बार है जब इमरान खान ने बताया कि उनकी सरकार गिराने की साजिश कब से शुरू हुई। इमरान खान के मुताबिक अमेरिका पाकिस्तान में अपना एक ऐयर बेस बनाना चाहता था जिसकी उन्होंने मंजूरी नहीं दी। इमरान खान के मुताबिक अमेरिका चाहता था कि अफागिस्तान में आंतकी घटनाओं के बाद जवाबी हमले के लिए पाकिस्तान में उन्हें एक एयरबेस बनाने की मंजूरी दी जाए। इमरान खान के मुताबिक उन्होंने इसके लिए साफ मना कर दिया जिसके बाद से अमेरिका ने उन्हें पीएम पद से हटाने की योजना बनानी शुरू कर दी।

पाकिस्तानी अखबरा द डॉन के के मुताबिक इमरान खान ने एनआरआई पाकिस्तानियों को संबोधित करते हुए ये भी कहा कि अमेरिका कभी भी पाकिस्तान में कोई स्वतंत्र सरकार नहीं चाहता बल्कि वो ऐसी सरकार चाहता है जो उसकी हां में हां मिला सके। इमरान ने ये भी कहा कि आंतकवाद के खिलाफ अमेरिका द्वारा छेड़ी गई जंग में पाकिस्तान के 80 हजार लोगों की मौत हो चुकी है फिर भी अमेरिका पाकिस्तान को आंतकवाद फैलाने का जिम्मेदार मानता है।

इमरान ने कहा कि अमेरिका हमपर आरोप लगाता है, हमारे द्वारा आतंकवाद के खिलाफ की गई कार्रवाई का जिक्र तक नहीं करता, हमारे आदिवासी क्षेत्रों पर बमबारी कर उन्हें बर्बाद करता है, इसके बावजूद वो चाहता है कि हम उसे अपने देश में एयरबेस बनने की जगह दें। जब मैं इसके लिए तैयार नहीं हुआ तभी से हमारे बीच दिक्कतें बढ़नी शुरू हो गई।

इमरान ने आगे कहा कि अमेरिका को उनके चीन जाने और फिर रूस जाने से दिक्कत हुई जिसकी वजह से उसने तय किया कि पाकिस्तान में उनकी सरकार गिरा दी जाए। इमरान ने कहा कि उन्हें पिछले साल जून-जुलाई से ही लगने लगा था कि उनके खिलाफ साजिश रची जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *