दांत के दर्द को मिनटों में छू मंतर कर देते हैं अकरकारा के फूल, यहां जानिए कैसे

Oral hygiene : आपकी इस समस्या का हल लेकर आए हैं हम अकरकारा का फूल. यह आपके दांतों से जुड़ी परेशानी को दूर करने में मदद करेगा.

Tooth ache : दांत की साफ सफाई में होने वाली लापरवाही (teeth cleaning tips) मसूड़ों में सूजन, दर्द, दांतों में सड़न और बदबू पैदा करती है. यही नहीं इससे दांत पीले भी पड़ जाते हैं. ऐसे में आपको पीले दांत और मुंह से आने वाली बदबू से शर्मिंदा होना पड़ता है. आप लोगों से बात करने में हिचकिचाते हैं. तो आपकी इस समस्या का हल लेकर आए हैं अकरकारा का फूल. यह फूल आपके दांतों से जुड़ी परेशानी को दूर करने में मदद करेगा. तो चलिए आपको बताते हैं इसका इस्तेमाल कैसे करना है.

कैसे करें अकरकारा को दांत दर्द में इस्तेमाल

1- बस आपको अकरकरा के फूल को एक मिनट के लिए उस दांत पर रखना है, जिसमें दर्द है. इस फूल को रखने के एक मिनट बाद ही दर्द कम हो जाएगा. इतना ही नही यह फूल दांत में लगने वाले कीड़े को भी जड़ से खत्म करता है. साथ ही गले की खराश में भी यह औषधि असरदार होती है.

2- आपको बता दें कि अकरकारा के फूल को आप घर में भी लगा सकते हैं. यह आसानी से लग जाता है. बाजार में इसकी कीमत 100 रूपए है. इस पौधे के फूल से आयुर्वेद में कई बीमारियों के इलाज के लिए दवाईयां तैयार की जाती हैं.

3- वहीं, आप चीनी वाले फूड से परहेज करें, क्योंकि यह दांत में सड़न और बदबू पैदा करते हैं. इसके अलावा आप हाइड्रेटेड रहें. असल में हम दिन भर कुछ ना कुछ खाते पीते रहते हैं. पर्याप्त मात्रा में पानी पीने से दांतों में जमा खाना साफ हो जाता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *