शिवपाल सिंह यादव को राज्यसभा भेज सकती है BJP! बेटे आदित्‍य की ऐसे होगी यूपी की राजनीति में एंट्री

लखनऊ. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के चीफ शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) की यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath)से मुलाकात के बाद सियासी पारा चढ़ा हुआ है. वहीं, सवाल उठ रहा है कि क्या चाचा एक बार फिर अपने भतीजे और सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से नाराज हैं? यह अटकलें लगना भी लाजमी था, क्योंकि विधानसभा चुनाव में हार के बाद सपा विधायकों की बैठक में उनको नहीं बुलाया गया था. वहीं, चर्चा है कि भाजपा शिवपाल सिंह यादव को राज्‍यसभा सांसद बना सकती है.

यही नहीं, सपा की बैठक में नहीं बुलाने की बात को लेकर शिवपाल सिंह यादव ने खुलकर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा था कि मैं 2 दिनों तक इंतजार करता रहा और मैंने अपने सारे कार्यक्रम कैंसिल कर दिए, लेकिन मुझे कोई फोन नहीं आया. मुझे विधायक दल की मीटिंग में नहीं बुलाया गया, जबकि मैं समाजवादी पार्टी का विधायक हूं. हालांकि समाजवादी पार्टी ने इस पर सफाई देते हुए कहा कि उनको गठबंधन के दलों की बैठक में बुलाया गया है, जिस बैठक में वह ना आने की बात कह रहे हैं वह सिर्फ समाजवादी पार्टी के विधायकों की बैठक थी.

सपा की दलील से हुए नाराज तो उठाया ये कदम
शिवपाल सिंह यादव सपा की इस बात से पूरी तरह नाराज हो गए और दिल्ली चले गए. दिल्ली में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव से मुलाकात करने के बाद वह अगले दिन लखनऊ पहुंचे और फिर समाजवादी पार्टी के विधायकों के साथ शपथ लेने के बजाए अगले दिन विधानसभा में अकेले शपथ ली. इसके बाद शिवपाल ने उसी दिन शाम को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से करीब 20 मिनट मुलाकात की. फिर खबरों का मामला चल पड़ा कि क्या शिवपाल यादव समाजवादी पार्टी छोड़ देंगे?

शिवपाल सिंह यादव को राज्‍यसभा भेजेगी भाजपा!
योगी और शिवपाल की मुलाकात के बाद ही दूसरा सवाल पैदा होता है कि अगर वह समाजवादी पार्टी छोड़ देंगे तो फिर जाएंगे कहां? सूत्रों के मुताबिक, शिवपाल सिंह यादव का अगला ठिकाना भारतीय जनता पार्टी हो सकती है. यही नहीं, भाजपा उन्हें राज्यसभा में रिक्त हुई तीन सीटों में से एक सीट पर उम्‍मीदवार बना सकती है. इसके बाद वह इटावा की जसवंतनगर विधानसभा सीट से इस्तीफा दे सकते हैं. शिवपाल सिंह यादव के इस्तीफे से खाली होने वाली विधानसभा सीट पर उनके बेटे आदित्य यादव को भाजपा प्रत्याशी बना सकती है. वहीं, सवाल बहुत गहरा है कि शिवपाल अगर समाजवादी पार्टी से किनारा करते हैं तो अखिलेश यादव इस पूरे प्रकरण को कैसे हैंडल करते हैं.

शिवपाल ने कही ये बात
शिवपाल सिंह यादव के भाजपा ज्वॉइन करने की खबरों पर समाजवादी पार्टी कुछ भी कहने से बच रही है. वहीं, प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के चीफ भी इस पूरे प्रकरण पर कुछ भी नहीं बोल रहे हैं. वह केवल एक ही बातकहते हैं कि सही समय का इंतजार कीजिए, जब भी सही समय आएगा तब आपको सबकुछ बताऊंगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *