लैंड फॉर जॉब केस : CBI ने तेजस्वी यादव से 7 घंटे की पूछताछ, ED ने मीसा भारती से किए सवाल

इस मामले में तेजस्‍वी यादव ने कहा कि वो झुकेंगे नहीं. यह पहला मौका था जब दो अलग-अलग एजेंसियों ने तेजस्‍वी यादव और उनकी बहन मीसा भारती को एक ही दिन पूछताछ के लिए बुलाया.

नई दिल्‍ली : 

लैंड फॉर जॉब मामले (Land For Job Case) में बिहार के उपमुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) से सीबीआई ने शनिवार को पूछताछ की है. वहीं इस मामले में उनकी बहन मीसा भारती को ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया था. दोनों एजेंसियों ने तेजस्‍वी यादव और मीसा भारती से 7-7 घंटे तक पूछताछ की है. इस मामले में तेजस्‍वी यादव ने कहा कि वो झुकेंगे नहीं. यह पहला मौका था जब दो अलग-अलग एजेंसियों ने तेजस्‍वी यादव और उनकी बहन मीसा भारती को एक ही दिन पूछताछ के लिए बुलाया.

नौकरी के बदले जमीन घोटाले में सीबीआई ने मई 2022 में केस दर्ज किया था और इस मामले में सीबीआई दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट में लालू यादव, राबड़ी देवी, मीसा भारती समेत 16 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दायर कर चुकी है. हालांकि तेजस्वी यादव इस केस में आरोपी नहीं हैं.

तेजस्‍वी यादव को इससे पहले तीन बार समन भेजा गया था, लेकिन पत्‍नी के खराब स्‍वास्‍थ्‍य का हवाला देकर वे पूछताछ के लिए नहीं गए थे. इससे पहले दिल्‍ली हाईकोर्ट ने तेजस्‍वी यादव की सीबीआई समन को रद्द करने की मांग को ठुकरा दिया था.

बता दें कि यह मामला लालू प्रसाद यादव के 2004 से 2009 के बीच रेल मंत्री के पद पर रहते उनके परिवार को तोहफे में भूखंड प्राप्त होने या इसे बेचने के बदले में लोगों को रेलवे में कथित नौकरी देने से संबद्ध है. अधिकारियों के मुताबिक, सीबीआई ने मामले में आपराधिक षड्यंत्र और भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के प्रावधानों के तहत लालू प्रसाद यादव, उनकी पत्नी एवं बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और 14 अन्य के खिलाफ एक आरोप-पत्र दाखिल किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *