राज ठाकरे का अयोध्या दौरा रद्द, यूपी के भाजपा सांसद ने किया था विरोध

राज ठाकरे के दौरे के जवाब में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे व मंत्री आदित्य ठाकरे 10 जून को अयोध्या जाने वाले थे। हालांकि शिवसेना ने अभी इस पर कुछ भी ऐलान नहीं किया है।

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे ने 5 जून को होने वाली अपनी अयोध्या यात्रा स्थगित कर दी है। उनका कहना है कि वह 22 मई को पुणे में अपनी रैली में इस पर अधिक जानकारी साझा करेंगे। बता दें कि राज ठाकरे पांच जून को अयोध्या का दौरा करने वाले थे। लेकिन, इस बीच उत्तर प्रदेश से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद बृज भूषण शरण सिंह ने मांग की थी कि महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख अयोध्या आने से पहले उत्तर भारतीयों को ‘‘अपमानित’’ करने को लेकर माफी मांगें।

भाजपा सांसद ने कहा था कि जब तक राज ठाकरे सार्वजनिक रूप से माफी नहीं मांगेंगे, तब तक उन्हें उत्तर प्रदेश में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। हालांकि राज ठाकरे ने अयोध्या यात्रा स्थगित करने के पीछे की वजहों के बारे में जानकारी नहीं दी है। बता दें कि राज ठाकरे के दौरे के जवाब में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे व मंत्री आदित्य ठाकरे 10 जून को अयोध्या जाने वाले थे। हालांकि शिवसेना ने अभी इस पर कुछ भी ऐलान नहीं किया है।

समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि वे 22 मई को पुणे में एक रैली करेंगे और इसी दौरान अपनी अयोध्या यात्रा से संबंधित जानकारी देंगे। इससे पहले राज ठाकरे ने मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के लिए अप्रैल में महाराष्ट्र सरकार को ‘अल्टीमेटम’ दिया था, जिसके बाद उन्हें धमकी भरा एक पत्र मिला था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed