राजस्थान: विधानसभा से इस्तीफा देने वाले गणेश घोघरा बोले- ‘मैं गुलाम एमएलए नहीं हूं’, जानें पूरा मामला

राजस्थान कांग्रेस कमेटी में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। विधानसभा से इस्तीफा सीएम गहलोत को भेजने वाले विधायक गणेश घोघरा ने कहा कि मैं गुलाम विधायक नहीं हूं। जिला अध्यक्ष खोड़निया पर निशाना साधा।

राजस्थान कांग्रेस कमेटी में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। डूंगरपुर जिला कांग्रेस कमेटी में गुटबाजी खुलकर सामने आ गई है। विधानसभा से इस्तीफा सीएम गहलोत को भेजने वाले विधायक गणेश घोघरा ने कहा कि मैं गुलाम विधायक नहीं हूं। यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गणेश घोघरा ने डूंगरपुर में प्रेस वार्ता कर डूंगरपुर जिला अध्यक्ष दिनेश खोड़निया पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने दिनेश खोड़निया पर उदयपुर में कांग्रेस को कमजोर करने का आरोप लगाया। प्रेस वार्ता में विधायक गणेश घोघरा ने  जिला कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश खोडनिया पर आरोप लगाते हुए कहा कि खोडनिया मुझे रिमोट कंट्रोल के जैसे चलाना चाहते हैं। वे चाहते हैं कि विधायक उनके यहां आकर ढोक लगाए। वे जहां चाहें वहां विधायक बैठे, लेकिन ऐसा नहीं होगा ‘मैं गुलाम एमएलए नहीं हूं’। उन्होंने कहा कि जनता ने उन्हें चुना है और वे जनता के लिए काम करेंगे। उल्लेखनीय है कि सीएम गहलोत ने गणेश घोघरा के इस्तीफा देने पर कहा कि गणेश घोघरा भावुक व्यक्ति है। समझाइश करेंगे।

विधानसभा की सदस्यता से दे दिया था इस्तीफा

डूंगरपुर एसडीएम सहित 22 कार्मिकों को बंधक बनाने के मामले में विधायक गणेश घोघरा सहित 60 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने और उसके बाद विधायक की ओर से इस्तीफे की घोषणा के बाद से डूंगरपुर कांग्रेस में हलचल तेज है। बिछीवाड़ा पंचायत समिति के कांग्रेस प्रधान देवराम रोत व पूर्व प्रधान राधा घाटिया ने विधायक के इस फैसले को राजनीतिक स्टंट बताया था। इसके जवाब में शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए डूंगरपुर विधायक गणेश घोघरा ने पहले डूंगरपुर प्रशासन को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि कलेक्टर व एसपी की ओर से एसडीएम व 22 कार्मिकों को बंधक बनाने की गलत रिपोर्ट भेजी गई है।

उन्होंने दिनेश खोडनिया पर अधिकारियों पर दबाव बनाकर मुकदमा दर्ज करवाने व उन्हें फेल करने के आरोप लगाए। उन्होंने दिनेश खोडनिया पर उदयपुर संभाग में कांग्रेस के नेताओं को लड़ाने और कांग्रेस को कमजोर करने के आरोप लगाए। विधायक घोघरा ने कहा कि दिनेश खोडनिया सीएम के नजदीकी होने के फायदा उठाकर संभाग में अपने मन से अधिकारी लगवाते हैं और काम करवाते हैं। वहीं, विधायक ने कांग्रेस के निवर्तमान अध्यक्ष पर कांकरी डूंगरी उपद्रव में भी हाथ होने के आरोप लगाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed