राजस्थान बीएसटीसी प्री डीएलएड परीक्षा का  एडमिट कार्ड किया जारी

राजस्थान बीएसटीसी प्री डीएलएड परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। ऑफिशियल वेबसाइट पर एडमिट कार्ड उपलब्ध हैं। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में भाग लेने के लिए अप्लाई किया है, वे predeled.com पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को अपने एप्लीकेशन आईडी और मोबाइल नंबर का उपयोग करना होगा। प्री डीएलएड परीक्षा का आयोजन 31 अगस्त, 2021 को किया जाना है।

प्री डीएलएड परीक्षा के एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए कैंडिडेट्स सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट, predeled.com पर विजिट करें। इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध कैंडिडेट सेक्शन में एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक पर आपको क्लिक करना होगा। अब आपको एक नए पेज पर लाया जाएगा। यहां कैंडिडेट को अपने एप्लीकेशन आईडी और मोबाइल नंबर भर कर Get Admit Card पर क्लिक करना होगा। अब आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा। उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड में दिए गए विवरण को ध्यान पूर्वक चेक कर लें। आगे इस्तेमाल के लिए एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर लें और हार्ड कॉपी निकाल कर सुरक्षित रखें।

राजस्थान बीएसटीसी प्री डीएलएड परीक्षा की तारीख की घोषणा 4 अगस्त, 2021 को हुई थी। राजस्थान के एजुकेशन डिपार्टमेंट ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर पेज के माध्यम परीक्षा की तिथि के संबंध में नोटिस जारी किया था। प्री डीएलएड परीक्षा 31 अगस्त को दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक एक पाली में आयोजित की जानी है। स्टेट के सभी डिस्ट्रिक्ट में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। एग्जाम सेंटर पर सभी कैंडिडेट्स को कोविड-19 दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालन करना होगा।

गौरतलब है कि इस परीक्षा के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 9 जून, 2021 से प्रारंभ की गई थी। ऑनलाइन अप्लाई करने की आखिरी तारीख 29 जुलाई, 2021 निर्धारित थी। वहीं, अभ्यर्थियों के द्वारा शुल्क जमा करने के लिए 31 जुलाई तक का समय निर्धारित किया गया था।जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में भाग लेने के लिए अप्लाई किया है, वे predeled.com पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को अपने एप्लीकेशन आईडी और मोबाइल नंबर का उपयोग करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *