मोसाद ने लिया दिल्ली हमले का बदला! इजरायली राजनयिक पर अटैक का मास्टरमाइंड था मारा गया ईरान अधिकारी

“ईरान इंटरनेशनल” की एक रिपोर्ट के अनुसार, खोदयारी कुद्स फोर्स की अत्यधिक गोपनीय यूनिट 840 में काम करता था और वह इस दौरान इजरायलियों के खिलाफ आतंकवादी हमलों के लिए लोगों की भर्ती करता था।

मोटरसाइकिल पर सवार अज्ञात बंदूकधारियों ने ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड्स के कुद्स फोर्स के एक वरिष्ठ सदस्य हसन सैय्यद खोदयारी की रविवार को तेहरान में उसके घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी। कहा जा रहा है कि यह हत्या इजरायल की खूफिया एजेंसी मोसाद ने कराई है। जिसने दिल्ली में अपने राजनयिक पर हुए हमले का बदला लिया है। इजरायल और साथ ही ईरानी मीडिया दोनों ने अपनी रिपोर्ट ने दावा किया है कि हसन सैय्यद खोदयारी 2012 में दिल्ली में एक इजरायली राजनयिक पर हुए हमले का कथित मास्टरमाइंड था।

चाणक्यपुरी में एक बाइक सवार हमलावर की पहचान होशंग अफसर ईरानी के रूप में हुई थी, जिसने राजनयिक के वाहन पर आईईडी स्टिक लगाई थी। अपने बच्चों को लेने जा रही राजनयिक की पत्नी ताल येहोशुआ कोरेन गंभीर रूप से घायल हो गईं थीं। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि कर्नल हसन एक दिन बाद थाइलैंड में हुए सिलसिलेवार हमले के लिए भी जिम्‍मेदार था।

‘खोदयारी ने इजरायलियों के खिलाफ आतंकी हमलों के लिए गुर्गों की भर्ती की थी’

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, सूत्रों ने मंगलवार को कहा कि ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स (IRGC) ने उस समय अपनी जांच में प्रमुख रूप से चार लोगों को शामिल किया था और इसमें चार ईरानी नागरिकों – होशंग अफसर ईरानी, सैयद अली महदियांसद्र, मोहम्मद रजा अबोलघसेमी और मसूद सेदाघाटजादेह के नाम सामने आए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed