मिलेगी भीषण गर्मी से राहत,आईएमडी ने दिल्ली में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

भीषण गर्मी के बीच दिल्लीवासियों के लिए राहत की खबर है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने अनुमान जताया है कि आज (गुरुवार को) देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और आस-पास के इलाकों में बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग के मुताबिक, साउथ ईस्ट दिल्ली, ईस्ट दिल्ली और साउथ दिल्ली में आज बारिश हो सकती है. इसके अलावा फरीदाबाद, बल्लभगढ़, पानीपत और रुड़की में भी बारिश की संभावना है.
बीते बुधवार को मौसम विभाग ने कहा कि साउथ वेस्ट मॉनसून दो हफ्ते के अंतराल के बाद फिर से उत्तरी भारत में अपना असर दिखाएगा. इसके चलते आईएमडी ने दिल्ली में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग के अनुसार, अगस्त में अगले 10 दिन राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अच्छी बारिश होने का अनुमान है.

इसके अलावा भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बिजनौर, अमरोहा, संभल, बदायूं, मुजफ्फरनगर और चांदपुर में हल्की से मॉडरेट बारिश होने का अनुमान जताया है.

बता दें कि बुधवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस रहा. यह सामान्य से 4 डिग्री सेल्सियस ज्यादा था. वहीं न्यूनतम तापमान 27.4 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से 1 डिग्री सेल्सियस ज्यादा था. इस दौरान हवा में नमी (Humidity) 45 से 85 फीसदी तक रही. अनुमान है कि गुरुवार को अधिकतम तापमान में गिरावट हो सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *