‘मन की बात’ एक सामाजिक आंदोलन, जनक्रांति बन गई : शिवराज सिंह चौहान

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, मौन साधक की तरह समाज की सेवा कर रहे लाखों लोग ‘मन की बात’ के माध्यम से सामने आते हैं. वे केवल महिमामंडित नहीं होते, बल्कि कई लोगों की प्रेरणा बन जाते हैं.

भोपाल: 

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को कहा कि, ”मन की बात देश के जन-जन की बात है. ‘मन की बात’ एक सामाजिक आंदोलन बन गई है, जनक्रांति बन गई है. प्रधानमंत्री जी की ‘मन की बात’ से अच्छे काम कर रहे लोगों को सामने लाने का मौका मिलता है. बुराइयां आसानी से सामने आती हैं लेकिन मौन साधक की तरह समाज की सेवा कर रहे लाखों लोग ‘मन की बात’ के माध्यम से सामने आते हैं. वे केवल महिमामंडित नहीं होते, बल्कि कई लोगों की प्रेरणा बन जाते हैं.”

उन्होंने कहा कि, ”मन की बात ने कई सामाजिक बदलाव किए. प्रधानमंत्री जी का स्वच्छता आंदोलन, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में हुए अच्छे कार्य, जल संरक्षण, समाज सुधार के काम उन्होंने आंदोलन का रूप धारण किया.”

उन्होंने कहा कि”मन की बात के माध्यम से लोग अपनी भावनाओं का प्रकटीकरण अपने प्रधानमंत्री जी के सामने करते हैं. सचमुच में ‘मन की बात’ ने एक सामाजिक क्रांति की है और कई सामाजिक बदलाव हुए हैं. मैं प्रधानमंत्री जी का हृदय से अभिनंदन करता हूं.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *