पुणे : कार्यालय से ईवीएम मशीन हुई चोरी, सीसीटीवी में कैद हुई घटना

सासवड के तहसीलदार कार्यालय में रखी कई ईवीएम मशीनों में से डेमो ईवीएम मशीन को तीन अज्ञात चोरों ने कार्यालय का ताला तोड़ कर चोरी कर लिया है. इसके बाद सासवड पुलिस थाने में ईवीएम चोरी का मामला दर्ज कर लिया गया है और पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

पुणे: 

पुणे के ग्रामीण तहसील कार्यालय में ईवीएम मशनी चोरी का मामला सामने आया है. सोमवार सुबह पुणे जिले के सासवड में अज्ञात व्यक्तियों ने तहसीलदार कार्यालय का ताला तोड़कर कमरे में रखी ईवीएम मशीन की डेमो मशीन चुरा ली. पुणे के सासवड में हुई यह घटना सीसीटीवी में भी कैद हो गई है. तहसील कार्यालय के अधिकारियों ने देखा कि स्ट्रांग रूम का ताला टूटा हुआ है और कमरे में रखी ईवीएम मशीनों में एक ईवीएम की कंट्रोल युनिट चोरी हो गई है.

सासवड के तहसीलदार कार्यालय में रखी कई ईवीएम मशीनों में से डेमो ईवीएम मशीन को तीन अज्ञात चोरों ने कार्यालय का ताला तोड़ कर चोरी कर लिया है. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और सीसीटीवी फुटेज का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने चोरों को ईवीएम मशीन ले जाते हुए देखा. इसके बाद सासवड पुलिस थाने में ईवीएम चोरी का मामला दर्ज कर लिया गया है और पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

पुणे ग्रामीण पुलिस अधीक्षक पंकज देशमुख ने कहा, इस अपराध के संबंध में सासवड पुलिस स्टेशन में अज्ञात तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. सासवड तहसीलदार पुलिस तीन अज्ञात चोरों की आसपास के इलाके के पूछताछ कर रही है. बता दें कि सासवड तहसीलदार कार्यालय में कुल 40 ईवीएम मशीनें रखी गई थीं. लेकिन तीन चोरों ने उनमें से सिर्फ एक ईवीएम डेमो यूनिट ही चुराई है. उन्होंने ईवीएम मशीन क्यों चुराई इसका सटीक कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *