पंजाब के प्रमुख वादे पर आगे बढ़ी आप, इस महीने से मुफ्त देगी 300 यूनिट बिजली

मोहाली: पंजाब की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार ने 1 जुलाई से घरों में 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने की घोषणा की। राज्य में भगवंत मान के नेतृत्व वाली सरकार ने आज कार्यालय में एक महीना पूरा कर लिया है।

पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले आप द्वारा किए गए प्रमुख वादों में से एक था, हर घर को 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली देना।

आप संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली आपूर्ति का वादा करते हुए कहा था कि पंजाब के लोग बिजली की लागत से ‘बहुत नाखुश’ हैं। उन्होंने कहा, “पंजाब अतिरिक्त बिजली पैदा करता है, लेकिन घंटों बिजली कटौती करता है। इसके अलावा, कई लोगों को बढ़े हुए बिल मिलते हैं।”

पंजाब सरकार द्वारा जल्द ही घोषणा करने का संकेत देते हुए, मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार को कहा कि उनकी सरकार जल्द ही राज्य के लोगों को एक “अच्छी खबर” देगी। मान ने एक पंजाबी ट्वीट में कहा, “हमारे नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ शानदार मुलाकात हुई। बहुत जल्द पंजाब के लोगों को खुशखबरी देंगे।”

मुख्यमंत्री ने पिछले महीने घर-घर राशन वितरण योजना शुरू करने की घोषणा की, जो चुनावों में आप का प्रमुख अभियान एजेंडा भी था।

इससे पहले 19 मार्च को, मान ने अपनी पहली कैबिनेट बैठक के पहले निर्णय में पुलिस विभाग में 10,000 सहित राज्य सरकार के विभिन्न विभागों में 25,000 भर्ती खोली।

पिछले महीने के पंजाब विधानसभा चुनावों में, आप ने कांग्रेस, शिरोमणि अकाली दल-बहुजन समाज पार्टी गठबंधन और भाजपा-पंजाब लोक कांग्रेस-शिअद (संयुक्त) गठबंधन को पछाड़ दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *