जेपी नड्डा गुजरात से, अशोक चव्हाण महाराष्ट्र से राज्यसभा उम्मीदवार घोषित, BJP की एक और लिस्ट जारी

बीजेपी की तरफ से जारी लिस्ट में राज्यसभा के लिए तीन नाम महाराष्ट्र से भी हैं. हालही में कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए राज्य के पूर्व सीएम अशोक चव्हाण (Ashok Rajya Sabha Candidate) को पार्टी ने महाराष्ट्र से राज्यसभा उम्मीदवार बनाया है.

बीजेपी ने राज्यसभा द्विवार्षिक चुनाव के लिए उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है. BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda Rajya Sabha Candidate) को गुजरात से राज्यसभा का उम्मीदवार घोषित किया गया है. वहीं महाराष्ट्र से अशोक चव्हाण और मेधा कुलकर्णी को उम्मीदवार बनाया गया है. बीजेपी की तरफ से जारी लिस्ट में सात लोगों के नामों का जिक्र किया गया है, जिनमें से 4 को गुजरात से और 3 महाराष्ट्र से उम्मीदवार बनाया गया है.

जेपी नड्डा गुजरात से राज्यसभा उम्मीदवार

बीजेपी की तरफ से जारी लिस्ट में पहले नंबर पर जेपी नड्डा का नाम है. लिस्ट में दूसरे नंबर पर गोविंदभाई ढोलकिया, तीसरे नंबर रर मयंकभाई नायक और चौथे नंबर पर जशवंतसिंह सलामसिंह परमार का नाम शामिल है. इन चारों को बीजेपी ने गुजरात से राज्यसभा उम्मीदवार बनाया है.

अशोक चव्हाण महाराष्ट्र से जाएंगे राज्यसभा

वहीं बीजेपी की तरफ से जारी लिस्ट में राज्यसभा के लिए तीन नाम महाराष्ट्र से भी हैं. हालही में कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए राज्य के पूर्व सीएम अशोक चव्हाण को पार्टी ने महाराष्ट्र से राज्यसभा उम्मीदवार बनाया है. वहीं लिस्ट में दो अन्य नाम मेधा कुलकर्णी, डॉ. अजित गोपछडे के हैं. बीजेपी ने अशोक चव्हाण, मेधा कुलकर्णी और डॉ. अजित गोपछडे को महाराष्ट्र से राज्यसभा भेजने का फैसला लिया है.

इन राज्यों में भी BJP ने किया राज्यसभा उम्मीदवारों का ऐलान

बता दें कि रविवार को पार्टी ने उत्तर प्रदेश, बिहार, छत्तीसगढ़ समेत कई अन्य राज्यों के लिए उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था. पार्टी ने सुधांशु त्रिवेदी को एक बार फिर से राज्यसभा भेजना का फैसला लिया, उनको यूपी से राज्यसभा उम्मीदवार बनाया गया. हरियाणा से सुभाष बराला को राज्यसभा भेजने का फैसला पार्टी ने लिया. बात अगर बिहार की करें तो एनडीए से तीन लोगों को राज्यसभा भेजने का फैसला लिया गया है, जिनमें दो नाम बीजेपी से हैं. पार्टी ने धर्मशीला गुप्ता, भीम सिंह को राज्यसभा उम्मीदवार बनाया है, दोनों ही पहली बार राज्यसभा जाएंगे. दोनों उम्मीदारों ने आज अपना नामांकन दाखिल किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *