जयपुर : इनकम टैक्स विभाग का बड़ा एक्शन, गणपति प्लाजा के प्राइवेट लॉकरों पर छापे

राजस्‍थान में इसी महीने विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. कुछ दिन पहले भाजपा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने कुछ वक्‍त पहले ही आरोप लगाया था कि इन लॉकरों में करोड़ों का काला धन रखा है.

जयपुर : 

आयकर विभाग ने जयपुर में बड़ी कार्रवाई की है. आयकर विभाग ने जयपुर के गणपति प्‍लाजा के प्राइवेट लॉकरों पर छापा मारा है. विभाग ने धनतेरस के दिन अपनी कार्रवाई को अंजाम दिया है. भाजपा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने कुछ वक्‍त पहले ही आरोप लगाया था कि इन लॉकरों में करोड़ों का काला धन रखा है. आईटी के अधिकारी शुक्रवार सुबह से ही गणपति प्लाजा के रोयरा सेफ्टी वॉलेट्स में बने उन अति संवेदनशील लॉकर्स को तोड़ने में जुड़े हुए हैं, जिसमें बड़े पैमाने पर काला धन जमा होने की जानकारी मिली है. आयकर विभाग को आशंका है कि इन लॉकरों में सोना भरा हो सकता है.

इन लॉकरों से करोड़ों की राशि की बरामदगी हुई है. साथ ही सोना भी बरामद किया गया है. फिलहाल बरामद नकदी की गिनती की जा रही है.

एक लॉकर से साढे सात लाख रुपये बरामद किए गए हैं. वहीं दूसरे लॉकर से भारी नकदी बरामद की गई है. इस लॉकर में एक करोड़ की नकदी की बात सामने आई है, वहीं ढाई सौ से तीन सौ ग्राम का सोना भी बरामद किया गया है.

नोटों की गिनती की जा रही है. अभी तक यह सामने नहीं आया है कि यह लॉकर किन लोगों के नाम हैं.

राजस्‍थान में इसी महीने विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. कुछ दिन पहले भाजपा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने कुछ वक्‍त पहले ही आरोप लगाया था कि इन लॉकरों में करोड़ों का काला धन रखा है. पेपर लीक और कालेधन को लेकर भाजपा लगातार राज्‍य सरकार को घेरने की कोशिश कर रही थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *