जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, 5 विदेशी आतंकवादी ढेर

उत्तरी कश्मीर जिले में LoC के पास जुमागुंड इलाके में एक इनपुट के आधार पर सुरक्षाबलों द्वारा लॉन्च किए गए ऑपरेशन के बाद शुक्रवार तड़के आतंकवादियों से मुठभेड़ हुई.

श्रीनगर: 

जम्मू एवं कश्मीर के कुपवाड़ा में नियंत्रण रेखा (LoC) के पास सुरक्षाबलों द्वारा चलाए गए घुसपैठ-विरोधी ऑपरेशन के दौरान पांच आतंकवादी मार गिराए गए हैं. यह जानकारी पुलिस ने दी है.

उत्तरी कश्मीर जिले में LoC के पास जुमागुंड इलाके में एक इनपुट के आधार पर गुरुवार रात को पुलिस और सुरक्षाबलों द्वारा लॉन्च किए गए संयुक्त ऑपरेशन के बाद शुक्रवार तड़के आतंकवादियों से मुठभेड़ हुई.

कश्मीर के पुलिस के अतिरिक्त महानिदेशक (ADGP) विजय कुमार ने माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट पर लिखा, “पांच (05) विदेशी आतंकवादी मुठभेड़ में मार गिराए गए हैं… इलाके में तलाशी अभियान जारी है…”

शुक्रवार को हुई मुठभेड़ हाल के दिनों में सुरक्षाबलों द्वारा नाकाम किए गए घुसपैठ-रोधी अभियानों की शृंखला का ही हिस्सा है. गुरुवार को इसी अभियान के तहत सेना ने पुंछ सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश को नाकाम किया था, और भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए थे.

अधिकारियों के मुताबिक, फरवरी के बाद से नियंत्रण रेखा के पार घुसपैठ की 10 बड़ी कोशिशें नाकाम की जा चुकी हैं – यह इस बात का संकेत है कि पाकिस्तान कैसे आतंकवादियों को जम्मू एवं कश्मीर में घुसाने की कोशिश कर रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *