खालिस्तानी समर्थकों के जवाब में लंदन में फिर शान से लहराया विशाल भारतीय तिरंगा

एक ट्विटर पोस्ट में तस्वीर को साझा करते हुए, बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने कहा, “झंडा ऊंचा रहे हमारा” – यूके सरकार को उन उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए, जिन्होंने उच्चायोग, लंदन में भारतीय ध्वज का अपमान करने का प्रयास किया.

नई दिल्ली: 

अमृतपाल सिंह के खिलाफ कार्रवाई का विरोध करने के लिए खालिस्तानी समर्थकों द्वारा इमारत के बाहर राष्ट्रीय ध्वज को गिराए जाने के तुरंत बाद लंदन में भारतीय उच्चायोग की इमारत में एक विशाल तिरंगा फिर शान से लहराया. लंदन के एल्डविच में इंडिया हाउस में लहरा रहे विशाल राष्ट्रीय ध्वज की एक तस्वीर वायरल हो गई है, जिसे सोशल मीडिया यूजर्स काफी पसंद भी कर रहे हैं.

एक ट्विटर पोस्ट में तस्वीर को साझा करते हुए, बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने कहा, “झंडा ऊंचा रहे हमारा” – यूके सरकार को उन उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए, जिन्होंने उच्चायोग, लंदन में भारतीय ध्वज का अपमान करने का प्रयास किया. देश की सेवा/सुरक्षा करने में पंजाब और पंजाबियों का एक शानदार ट्रैक रिकॉर्ड रहा है. ब्रिटेन में बैठे मुट्ठी भर लोग पंजाब का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं.”

एक खालिस्तानी समर्थक के राष्ट्रीय ध्वज को नीचे खींचने के दृश्यों को देख देश गुस्से से भर गया और सोशल मीडिया पर कड़ी प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो गई थीं. अब कई लोगों ने उच्चायोग के एक अधिकारी द्वारा की गई साहसिक कार्रवाई की प्रशंसा की, जो खालिस्तान के झंडे को फेंकते हुए दिखाई दे रहे हैं. भारतीय ध्वज को नीचे खींचे जाने के वीडियो ऑनलाइन `वायरल होने के बाद विदेश मंत्रालय ने रविवार देर शाम ब्रिटिश उप उच्चायुक्त क्रिस्टीना स्कॉट को भी तलब किया.

मंत्रालय ने उच्चायोग परिसर में “सुरक्षा की अनुपस्थिति” के लिए स्पष्टीकरण की मांग की और कहा कि भारतीय राजनयिकों और कर्मियों के लिए यूके सरकार की “उदासीनता” “अस्वीकार्य” थी. ब्रिटेन के विदेश राष्ट्रमंडल और विकास मामलों के राज्य मंत्री लॉर्ड तारिक अहमद ने ट्वीट किया है कि वह भारतीय उच्चायोग पर हमले से “स्तब्ध” हैं.

उन्होंने कहा, “लंदन में भारतीय उच्चायोग पर आज के हमले से स्तब्ध हूं. यह मिशन और उसके कर्मचारियों की अखंडता के खिलाफ पूरी तरह से अस्वीकार्य कार्रवाई है. ब्रिटेन सरकार हमेशा भारतीय उच्चायोग की सुरक्षा को गंभीरता से लेगी.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *