कर्नाटक CM बसवराज बोम्मई ने कबूल की हार, कहा – “हम मंज़िल तक नहीं पहुंच पाए…”

कर्नाटक के अब तक के चुनाव नतीजों में भारतीय जनता पार्टी को कांग्रेस ने पछाड़ दिया है. राज्य के सीएम बसवराज बोम्मई ने भी अब हार स्वीकार कर ली हैं.

कर्नाटक में मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस आज जारी मतगणना के रुझानों के अनुसार 100 के पार के जादुई आंकड़े की ओर बढ़ते हुए राज्य में अपने दम पर सरकार बनाती दिख रही है. वहीं बीजेपी नेता और राज्य के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने भी हार स्वीकार कर ली हैं. कर्नाटक सीएम बोम्मई ने हार कबूल करते हुए कहा, “हम मंज़िल तक नहीं पहुंच पाए…” कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने साथ ही कहा, “सभी परिणाम आने के बाद हम विस्तृत विश्लेषण करेंगे और एक राष्ट्रीय राजनीतिक दल के रूप में हम विभिन्न स्तरों पर अपनी कमियों को देखेंगे उसमें सुधार करेंगे और इसे पुनर्गठित कर लोकसभा चुनाव में वापसी करेंगे”.

शुरुआती रुझानों से उत्साहित कांग्रेस ने कहा कि भाजपा को यह संदेश मिल गया है कि जनता के मुद्दों पर टिके रहना ही मायने रखता है. बीजेपी नेता और मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई (शिग्गांव) और कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष डी. के. शिवकुमार (कनकपुरा) अपनी-अपनी सीट पर आगे हैं. पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टर हुबली-धारवाड़ सेंट्रल में पीछे चल रहे हैं. अब तक के परिणामों को देखते हुए कांग्रेस में जश्न भी शुरू हो गया है. कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा, ‘‘यह बीजेपी के लिए संदेश है कि कृपया उन मुद्दों पर टिके रहें, जो लोगों की रोजमर्रा की जिंदगी से जुड़े हैं और भारत को बांटने की कोशिश न करें.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed