कर्नाटक में कांग्रेस की जीत लोगों का मुझे दिया गया सबसे अच्छा उपहार : डी के शिवकुमार

कर्नाटक (Karnataka) की 224 सदस्यीय विधानसभा के लिए हुए चुनाव में कांग्रेस (Congress) ने 135 सीटें, भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने 66 और जनता दल (एस) ने 19 सीटें जीती. नतीजों की घोषणा 13 मई को हुई है.

बेंगलुरु. : 

कांग्रेस (Congress) की कर्नाटक इकाई के प्रमुख डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) ने कहा कि 10 मई को हुए विधानसभा चुनाव में पार्टी की प्रचंड बहुमत से जीत, लोगों द्वारा उन्हें उनके जन्मदिन पर दिया गया सबसे अच्छा तोहफा है. सोमवार को अपना 62वां जन्मदिन मना रहे आठ बार के विधायक शिवकुमार ने कहा, ‘‘मेरा जीवन कर्नाटक के लोगों की सेवा के लिए समर्पित है.”उन्होंने कहा, ‘‘मेरे जन्मदिन से पहले, कर्नाटक के लोगों ने मुझे संभवत: सबसे अच्छा उपहार दिया है. मेरे कांग्रेस परिवार को, उनकी हार्दिक शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद.

”कर्नाटक में कांग्रेस की शानदार जीत के बाद अब शिवकुमार और पार्टी के वरिष्ठ नेता सिद्दरमैया मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार हैं. कर्नाटक कांग्रेस के विधायक दल की रविवार को हुई बैठक में अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के अध्यक्ष एम मल्लिकार्जुन खरगे को राज्य के नए मुख्यमंत्री का चुनाव करने के लिए सर्वसम्मति से जिम्मेदारी सौंपी गई. कर्नाटक की 224 सदस्यीय विधानसभा के लिए हुए चुनाव में कांग्रेस ने 135 सीटें, भारतीय जनता पार्टी ने 66 और जनता दल (एस) ने 19 सीटें जीती. नतीजों की घोषणा 13 मई को हुई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed