कमलनाथ की अगुवाई में लड़ेंगे मध्य प्रदेश का चुनाव : दिग्विजय सिंह

Assembly Elections 2023: मध्य प्रदेश में 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में कुल 230 सीटों में से कांग्रेस 114 सीटों पर जीत के साथ सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी और भाजपा को 109 सीटें मिली थीं.

भोपाल: 

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव पर बात करते हुए कहा कि कांग्रेस कमलनाथ के नेतृत्व में चुनाव लड़ने वाली है. मीडिया से बात करते हुए मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि हम एमपी में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के नेतृत्व में चुनाव लड़ेंगे. ऐसे में कमलनाथ ही चेहरा होने वाले हैं. मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव की सभी 230 सीटों पर चुनाव होने वाले हैं. इन चुनावों के लिए कांग्रेस ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है.

बता दें  मध्य प्रदेश में 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में कुल 230 सीटों में से कांग्रेस 114 सीटों पर जीत के साथ सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी और भाजपा को 109 सीटें मिली थीं. कांग्रेस ने बाद में कमलनाथ के नेतृत्व में गठबंधन सरकार बनाई थी. हालांकि, मार्च 2020 में कांग्रेस के कई विधायकों के भाजपा में जाने के बाद भगवा पार्टी की सत्ता में वापसी का मार्ग प्रशस्त हुआ. जिसके साथ ही कांग्रेस के हाथ से सत्ता चले गई थी और एक बार फिर राज्य में भाजपा की सरकार बनीं थी.

 ‘आप’ सभी 230 सीटों पर लड़ेगी

आप पार्टी ने भी मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. पार्टी के संगठन महासचिव संदीप पाठक ने भाजपा और विपक्षी कांग्रेस पर विनाशकारी राजनीति करने का आरोप लगाते हुए हाल ही में कहा था कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में ‘आप’ लोगों के सामने अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली सरकार के मॉडल को रखेगी. ‘आप’ नेता ने मध्यप्रदेश में पार्टी सदस्यता अभियान शुरू करने की घोषणा करते हुए कहा था, ‘चूंकि हमारे नेताओं और कार्यकर्ताओं की संख्या मध्य प्रदेश में कई गुना बढ़ गई है, इसलिए हमने अपनी राज्य कार्यकारी समिति को भंग कर दिया ताकि इसका विस्तार किया जा सके और नए चेहरों को जोड़ा जा सके.’ ‘हम मध्यप्रदेश में अगली सरकार बनाने जा रहे हैं. हमारे पास देश में 2,000 से 2,500 पार्षद हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *