वीकेंड पर मेट्रो की ब्लू लाइन रूट पर सर्विस पर असर, दिल्ली मेट्रो की एडवाइजरी पढ़ लीजिए

नई दिल्ली : इस वीकेंड पर अगर सुबह मेट्रो से सफर करने वाले हैं तो डीएमआरसी (DMRC) की नई एडवाइजरी पढ़ लीजिए। दिल्ली मेट्रो के ब्लू लाइन (Delhi Metro Blue Line) पर रविवार को मेट्रो सर्विस कुछ समय के लिए प्रभावित रहेगी। इस दौरान ब्लू लाइन पर दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro News) के रामकृष्ण आश्रम और झंडेवालान स्टेशन भी बंद रहेंगे। दिल्ली मेट्रो ने एडवाइजरी जारी कर 17 अप्रैल 2022 के लिए प्लान जारी किया है। इसके अनुसार द्वारका सेक्टर 21 से इलेक्ट्रोनिक सिटी/वैशाली लाइन पर ट्रैक मेंटिनेंस का काम शेड्यूल है। दिल्ली मेट्रो की एडवाइजरी के अनुसार मेटिंनेस कार्य के दौरान राजीव चौक से करोल बाग के बीच मेट्रो सेवा बंद रहेगी।

ब्लू लाइन पर दो स्टेशन रहेंगे बंद
ट्रैक मेंटेनेंस के काम की वजह से रविवार को ब्लू लाइन पर राम कृष्ण आश्रम मार्ग और झंडेवालान मेट्रो स्टेशन बंद रहेंगे। काम के दौरान ब्लू लाइन के इस सेक्शन पर पर ट्रेनों का संचालन बंद रहेगा। डीएमआरसी की एडवाइजरी के अनुसार काम पूरा होने के बाद दोनों स्टेशन सुबह 7 बजे के बाद खोले जाएंगे।

बाकी सेक्शन पर जारी रहेगी मेट्रो सर्विस
ट्रैक मेंटनेंस वर्क के दौरान राजीव चौक से करोलबाग के बीच के सेक्शन को छोड़कर बाकी के रूट पर नोएडा इलेक्ट्रोनिक सिटी/वैशाली से राजीव चौक और करोल बाग से द्वारका सेक्टर 21 के बीच के सेक्शन पर मेट्रो सेवा रूटीन के हिसाब से जारी रहेगी। दिल्ली मेट्रो के अनुसार ट्रैक मेंटनेंस के कारण ट्रेन सर्विस के प्रभावित होने की जानकारी को मेट्रो स्टेशन के भीतर और ट्रेन के भीतर अनाउंस कराया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *