लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का गैंगस्टर नीरज उर्फ ​​कटिया दिल्ली में गिरफ्तार, चल रहा था फरार

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल ने ने एक बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) गिरोह के एक कुख्यात गैंगस्टर नीरज उर्फ ​​कटिया (30) को गिरफ्तार किया है.

नई दिल्ली: 

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल ने ने एक बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) गिरोह के एक कुख्यात गैंगस्टर नीरज उर्फ ​​कटिया (30) (Gangster Neeraj alias Katia) पुत्र नारायण सिंह, निवासी गांव दुबलधन, थाना बेरी जिला झज्जर, हरियाणा को गिरफ्तार किया है. इंस्पेक्टर शिवकुमार के नेतृत्व में स्पेशल सेल एसआर की टीम और एसीपी अत्तर सिंह की निगरानी में इंस्पेक्टर पवन कुमार की टीम ने यह कामयाबी हासिल की है.

पुलिस ने बताया कि 04 एवं 05 मार्च की दरम्यानी रात में विशेष प्रकोष्ठ में सूचना मिली कि लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के एक कुख्यात गैंगस्टर नीरज उर्फ ​​कटिया जो फरार वह कुतुब मीनार मेट्रो स्टेशन के पास अपने कुछ साथियों से मिलने आ रहा है. इस पर पुलिस ने जाल बिछाया और आरोपी को एक टीएसआर में आते देखा और टीम ने मैट्रो स्टेशन के पास उसे घेर लिया.

टीम के सदस्यों ने नीरज को अपनी पहचान बताने के बाद रुकने का इशारा किया, लेकिन आरोपी नीरज उर्फ ​​कटिया ने अपनी पिस्टल निकाली और टीम की ओर दो राउंड फायरिंग कर दी. इस पर टीम के सदस्यों ने आत्मरक्षा में उसे काबू करने के लिए दो राउंड फायरिंग भी की. अंत में नीरज उर्फ ​​कटिया को टीम ने दबोच लिया और निहत्था कर दिया. नीरज के कब्जे से एक सेमी-ऑटोमैटिक पिस्टल के साथ 2 जिंदा कारतूस बरामद किए गए और मौके से 4 खाली खोखे जब्त किए गए. इस संबंध में पीएस स्पेशल सेल में धारा 186/353/307 और 25 व 27 आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.

बता दें कि आरोपी नीरज कटिया पर दिल्ली समेत हरियाणा और राजस्थान में 5 हत्या, 2 हत्या के प्रयास और अन्य जबरन वसूली, डकैती, अपहरण, मारपीट, धमकी, चोरी, शस्त्र अधिनियम आदि सहित 25 से अधिक आपराधिक मामलों दर्ज हैं. नीरज कटिया इनमें से कुछ मामलों में फरार चल रहा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *