राजस्थान हाईकोर्ट ने सिविल जज के पदों पर भर्ती के लिए जारी किया नोटिफिकेशन

राजस्थान हाईकोर्ट ने सिविल जज के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 31 अगस्त, 2021 निर्धारित किया है। अब अंतिम तिथि समाप्त होने में कुछ ही दिन बचे हैं। ऐसे में, आवेदन की इच्छा रखने वाले वैसे पात्र उम्मीदवार, जिन्होंने अबतक आवेदन नहीं किया है, उन्हें जल्द अप्लाई कर देना चाहिए। अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट, hcraj.nic.in पर विजिट करना होगा।

इस भर्ती के लिए 22 जुलाई, 2021 को नोटिफिकेशन जारी करते हुए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए थे। हालांकि, आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 30 जुलाई, 2021 को दोपहर 1 बजे से शुरू की गई थी। भर्ती के माध्यम से सिविल जज के कुल 120 पदों को भरा जाना है।

ये हैं महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि : 31 अगस्त, 2021

परीक्षा शुल्क का भुगतान करने की आखिरी तिथि : 1 सितंबर, 2021

जानें योग्यता

इस भर्ती के लिए वैसे कैंडिडेट्स आवेदन करने के पात्र हैं, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से एलएलबी की डिग्री हासिल की हो। इसके अलावा, अंतिम वर्ष या अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा में हिस्सा ले चुके या भाग ले रहे कैंडिडेट्स भी आवेदन कर सकते हैं। जहां तक आयु सीमा की बात है तो 1 जनवरी, 2022 के अनुसार, उम्मीदवार की आयु 21 वर्ष पूरी होनी चाहिए और 40 वर्ष की आयु पूरी नहीं होनी चाहिए। हालांकि, राजस्थान के आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी। योग्यता मानदंड की विस्तृत जानकारी के लिए नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *