यूपी की महिला ने ससुर पर लगाया रेप का आरोप, पति ने घर से निकाला

महिला ने बताया कि वह फिलहाल अपने माता-पिता के साथ रह रही है. पुलिस ने बताया कि महिला सात महीने की गर्भवती बताई जा रही है, लेकिन उसने शिकायत में इसका जिक्र नहीं किया है.

मुजफ्फरनगर जिले के मीरापुर थाना क्षेत्र के एक गांव में 26 वर्षीय विवाहिता से उसके ससुर ने कथित तौर पर बलात्कार किया, जिसके बाद महिला के पति ने उसे छोड़ दिया. पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. 7 सितंबर को पुलिस में दर्ज शिकायत के मुताबिक- महिला का विवाह पिछले साल हुआ था. उसने आरोप लगाया कि उसके ससुर ने पांच अगस्त 2023 को उससे बलात्कार किया और उसे धमकाते हुए उसकी पिटाई की. महिला ने कहा कि घटना के वक्त उसका पति घर में मौजूद नहीं था. महिला ने शिकायत की कि बाद में जब उसने अपने पति को घटना के बारे में बताया तो उसने महिला के साथ रहने से इनकार कर दिया और उसे घर छोड़ने को कहा.

महिला ने बताया कि वह फिलहाल अपने माता-पिता के साथ रह रही है. पुलिस ने बताया कि महिला सात महीने की गर्भवती बताई जा रही है, लेकिन उसने शिकायत में इसका जिक्र नहीं किया है. थाना प्रभारी रविंदर यादव के मुताबिक, पुलिस ने पीड़ित महिला की शिकायत पर ससुर और पति के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है.

उन्होंने कहा कि महिला का बयान दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 164 के तहत मजिस्ट्रेट के सामने दर्ज किया गया. महिला के ससुर ने इन आरोपों से इनकार किया है और आरोप लगाया कि महिला इस बहाने मोटी रकम पाने के लिए उन पर दबाव बना रही थी.

जून 2005 में 28 वर्षीय पांच बच्चों की मां का ऐसा ही एक मामला तब सुर्खियों में आया था जब उसने अपने ससुर पर बलात्कार का आरोप लगाया था और एक स्थानीय सामुदायिक पंचायत ने फैसला सुनाया था कि वह अपने पति के साथ अपने बेटे की तरह व्यवहार करे और उसके साथ रहने पर प्रतिबंध लगा दिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *