मम्मी चोरी करते पकड़ी गई हैं, गहने-रुपये दे दो, अकेले बच्चों को टार्गेट करने वाला गैंग हुआ सक्रिय, आप भी हो जाइए सावधान

गुरुग्राम: बच्चों को घर में अकेला छोड़कर बाहर निकल रहे हैं तो पहले यह खबर पढ़ लें। शहर में एक गैंग सक्रिय है। घर में अकेले रहने वाले बच्चों को टारगेट करते हैं। उनसे बोलते हैं कि मम्मी चोरी करते हुए पकड़ी गई हैं। कुछ लोग यहां आने वाले हैं। घर में जो भी कैश और जूलरी हो तुरंत दे दो। अचानक बने ऐसे हालात से बच्चे सहम जाते हैं और कीमती सामान बदमाशों के हवाले कर देते हैं। अशोक विहार फेज 1 में 3 घरों में ऐसी ही वारदात हुई है। ठग लाखों की जूलरी और कैश लेकर भाग गए। सीसीटीवी कैमरे में ठग कैद हुआ है। उसकी पहचान के प्रयास चल रहे हैं।

अशोक विहार फेज 1 निवासी शिव कुमार और उनकी पत्नी शनिवार को काम कर गए थे। घर में उनका 14 साल का बेटा अकेला था। दोपहर एक युवक घर पहुंचा और बोला कि तुम्हारी मम्मी चोरी करते हुए पकड़ी गई हैं। कुछ लोग घर आ रहे हैं। घर में जो भी कैश और जूलरी है दे दो। बच्चा घबरा गया। उसने तुरंत 30 हजार रुपये, सोने की झुमकी, बाली, 4 अंगूठी, चेन, मंगलसूत्र और चांदी की जूलरी युवक को दे दी।

शाम में शिव और उनकी पत्नी घर पहुंची तो वारदात का पता चला। उन्होंने आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखी तो पता चला कि काली स्कूटी पर एक युवक आया था। उसने काली टोपी, सफेद शर्ट और नीली जींस पहनी थी। स्कूटी पर नंबर प्लेट नहीं लगी थी। इसी तरह 2 अन्य मकानों में भी वही युवक घुसा था। दलीप के मकान में बच्चे को इसी तरह डराकर 20 हजार रुपये, मंगलसूत्र, बाली, लॉकेट और अन्य सामान उठा ले गया। एक और व्यक्ति के घर से 35 हजार रुपये ऐसे ही ठग लिए।

सेक्टर-5 थाना के एएसआई संजीव ने बताया कि रविवार को अज्ञात युवक के खिलाफ ठगी व चोरी के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर युवक की पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं। जल्द ही उसे गिरफ्तार किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *