पूर्व CM कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी कांग्रेस छोड़ BJP में शामिल, पटियाला से मिल सकता है टिकट

कांग्रेस ने परनीत कौर को 3 फरवरी 2023 को निलंबित कर दिया था. कैप्टन अमरिंदर सिंह पहले ही कांग्रेस छोड़ कर बीजेपी में शामिल हो गए थे. बीजेपी उन्हें पटियाला सीट से चुनाव मैदान में उतार सकती है.

नई दिल्ली: 

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) होने में कुछ दिन बचे हैं. बीजेपी (BJP) जहां अपने कुनबे NDA को बड़ा और मजबूत करने में जुटी है. दूसरी ओर कांग्रेस (Congress) में एक के बाद एक झटके लग रहे हैं. कांग्रेस नेताओं के पार्टी छोड़ने की शुरुआत महाराष्ट्र से हुई. ये सिलसिला दूसरे राज्यों में भी शुरू हो गया. अब पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh)की पत्नी और पटियाला से चार बार कांग्रेस की टिकट पर लोकसभा चुनाव जीतने वाली परनीत कौर बीजेपी में शामिल हो गई हैं. परनीत कौर (Preneet Kaur)पिछले 25 साल से पटियाला लोकसभा सीट से चुनाव लड़ती रही हैं. ऐसे में बीजेपी उन्हें पटियाला सीट से चुनाव मैदान में उतार सकती है. परनीत कौर की उम्र 79 साल है.

कांग्रेस ने परनीत कौर को 3 फरवरी 2023 को निलंबित कर दिया था. इस वजह से परनीत कौर ने पार्टी से इस्तीफा नहीं दिया था. परनीत पर आरोप लगे थे कि वह लगातार बीजेपी के कार्यक्रमों में जा रही हैं. यहां तक कि परनीत कौर पंजाब में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में भी शामिल नहीं हुई थीं.

दो दिन पहले ही कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी. उन्होने पहले ही घोषणा कर दी थी कि परनीत सिंह पटियाला से बीजेपी उम्मीदवार हो सकती हैं. ऐसा माना जा रहा है कि बीजेपी और अकाली दल के बीच समझौता होता है, तो भी पटियाला सीट बीजेपी के खाते में आएगी.

बीजेपी में शामिल होने के बाद परनीत कौर ने कहा, “मैं पीएम मोदी के नेतृत्व में अपने निर्वाचन क्षेत्र, अपने राज्य और देश के लिए काम करूंगी. कांग्रेस पार्टी के साथ मेरी अच्छी पारी रही. मुझे उम्मीद है कि बीजेपी के साथ मेरी पारी बेहतर होगी. लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला पार्टी पर है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *