नेपाल: 19 यात्रियों को लेकर जा रहे विमान से संपर्क टूटा, चार भारतीय सवार, क्रैश की आशंका

Tara Air Flight in Nepal: नेपाल के तारा एयर का विमान गायब हो गया है। ग्राउंड के साथ उसका संपर्क टूट गया। बताया जा रहा है कि इस विमान में 4 भारतीय समेत 19 लोग सवार थे। इस विमान ने पोखरा से जॉमसम के लिए 9.55 बजे उड़ान भरी थी।

काठमांडू: नेपाल में 4 भारतीयों समेत 19 यात्रियों को लेकर जा रहे एक विमान का संपर्क टूट गया है। एयरपोर्ट के अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है कि रविवार सुबह ग्राउंड सपोर्ट से उनका संपर्क टूट गया। अधिकारियों ने बताया कि तारा एयर का 9 NAET डबल इंजन विमान ने पोखरा से जॉमसम के लिए सुबह 9.55 बजे उड़ान भरी थी। इस हवाई जहाज को कैप्टन प्रभाकर घिमिरे उड़ा रहे थे। विमान के क्रैश होने की आशंका जताई जा रही है। हेलीकॉप्टर से नेपाल की सेना विमान की तलाश इलाके में कर रही है।

इस विमान में तीन जापानी यात्री भी सवार थे। क्रू-समेत इस विमान में कुल 22 लोग सवार थे। मुख्य जिलाधिकारी नेत्र प्रसाद शर्मा ने कहा कि हवाई जहाज को आखिरी बार मुस्तांग जिले में देखा गया था। बाद में इसे माउंट धौलागिरी की ओर मोड़ दिया गया, जिसके बाद इसे नहीं देखा गया है। मुस्तांग जिले के DSP रामकुमार दनी ने कहा कि सर्च ऑपरेशन के लिए हमने हेलीकॉप्टर को भेज दिया है।

हेलीकॉप्टर कर रहे विमान की तलाश
रडार से गायब होने के बाद से ही इस बात की आशंका जताई जा रही है कि ये विमान क्रैश हो गया है, जिसके बाद इसकी तलाश में रेसक्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है। गृह मंत्रालय ने विमान की तलाश में दो प्राइवेट हेलीकॉप्टर भेजे हैं जो पोखरा से मुस्तांग के फ्लाइट पाथ में विमान खोज रहे हैं। इसके साथ ही नेपाल सेना का MI-17 हेलीकॉप्टर को भी संदिग्ध दुर्घटनाग्रस्त क्षेत्र में भेजा गया है।
सुनाई दी तेज आवाज
काठमांडू पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक जोमसॉम एयर ट्रैफिक कंट्रोलर ने कहा कि उन्हें घासा इलाके में एक तेज आवाज की अपुष्ट सूचना मिली है। तारा एयर के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला ने इस बात की पुष्टि की है कि विमान लापता हो गया है और इसकी तलाश में रेसक्यू ऑपरेशन जारी है। एयर ट्रैफिक कंट्रोलर के मुताबिक जहां से सिग्नल गायब हुआ है उस क्षेत्र में तलाशी की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed