नया प्रगति मैदान 2023 में जी-20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी करेगा: केंद्रीय मंत्री

राष्ट्रीय राजधानी में नया प्रगति मैदान 2023 में जी -20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी करेगा, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने बुधवार को दिल्ली में नए प्रदर्शनी परिसर (प्रदर्शनी हॉल 2 से 5) के शुभारंभ पर घोषणा की।

गोयल ने कहा, “पीएम गतिशक्ति-राष्ट्रीय मास्टर प्लान विभिन्न विकास योजनाओं को गति और दिशा देगा और निवेश को भी प्रोत्साहित करेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जी20 शिखर सम्मेलन पहली बार 2023 में यहां आयोजित किया जाएगा।” कपड़ा मंत्री, वाणिज्य और उद्योग मंत्री, साथ ही उपभोक्ता मामलों, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्री हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज प्रगति मैदान में मल्टी-मोडल कनेक्टिविटी के लिए पीएम गतिशक्ति-राष्ट्रीय मास्टर प्लान का शुभारंभ किया।

100 करोड़ रुपये का मास्टर प्लान प्रधानमंत्री के बड़े एजेंडे की दिशा में एक कदम है, जिसमें नेक्स्ट जेनरेशन इंफ्रास्ट्रक्चर को बेहतर बनाने के लिए ईज ऑफ लिविंग और ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में सुधार किया जा सके। मल्टी-मोडल कनेक्टिविटी लोगों, वस्तुओं और सेवाओं के परिवहन के एक साधन से दूसरे मोड में आवाजाही के लिए एकीकृत और निर्बाध कनेक्टिविटी प्रदान करेगी। यह बुनियादी ढांचे की अंतिम मील कनेक्टिविटी की सुविधा प्रदान करेगा और लोगों के लिए यात्रा के समय को भी कम करेगा

पीएम गतिशक्ति का उद्देश्य आगामी कनेक्टिविटी परियोजनाओं, अन्य व्यावसायिक केंद्रों, औद्योगिक क्षेत्रों और आसपास के वातावरण के बारे में जनता और व्यापारिक समुदाय को जागरूक करना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *