दिल्‍ली में प्रदूषण घटा, सरकार ने की सोमवार से स्‍कूल खोलने की घोषणा

दिल्‍ली सरकार ने एक औपचारिक आदेश जारी किया है. आदेश में दिल्‍ली सरकार ने सोमवार से सभी सरकारी और प्राइवेट स्‍कूलों को खोलने की घोषणा की है.

नई दिल्‍ली : 

दिल्‍ली (Delhi) के स्‍कूलों (Schools) में सोमवार से एक बार फिर रौनक लौटेगी. दिल्‍ली सरकार (Delhi Government) ने सोमवार से सभी स्‍कूलों को खोलने की घोषणा की है. प्रदूषण के स्‍तर में इजाफे के बाद दिल्‍ली के सभी सरकारी और निजी स्‍कूलों को बंद कर दिया गया था. हालांकि अब प्रदूषण में आई गिरावट के बाद राज्‍य सरकार ने यह फैसला लिया है. इसे लेकर दिल्‍ली सरकार ने एक औपचारिक आदेश जारी किया है.

आदेश में दिल्‍ली सरकार ने सोमवार से सभी सरकारी और प्राइवेट स्‍कूलों को खोलने की घोषणा की है. सरकार का यह फैसला प्रदूषण के स्‍तर में गिरावट को देखते हुए लिया गया है.

हालांकि राज्‍य सरकार ने अपने आदेश में आउटडोर स्पोर्ट्स एक्टिविटी और मॉर्निंग असेंबली पर अगले एक हफ्ते तक पाबंदी का फैसला किया है.

बता दें कि दिल्‍ली में प्रदूषण में इजाफे के बाद पांचवीं तक के सभी स्‍कूलों को 10 नवंबर तक बंद करने का निर्णय लिया गया था. इसके बाद वायु प्रदूषण के मद्देनजर दिल्‍ली के शिक्षा विभाग ने सभी स्कूलों की दिसंबर की शीतकालीन छुट्टियों के कार्यक्रम में बदलाव किया था. साथ ही विभाग ने शीतकालीन अवकाश को 9 नवंबर से 18 नवंबर तक कर दिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *