तेलंगाना स्टेट इंजीनियरिंग, एग्रीकल्चर और मेडिकल कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के परिणाम किये गए घोषित

तेलंगाना स्टेट इंजीनियरिंग, एग्रीकल्चर और मेडिकल कॉमन एंट्रेंस टेस्ट, 2021 यानि TS EAMCET 2021 के नतीजों की घोषणा कर दी गयी है। TS EAMCET रिजल्ट की घोषणा आज, 25 अगस्त 2021 को सुबह 11 बजे के बाद की जानी थी। नतीजों की आधिकारिक रूप से घोषणा के बाद अब इन प्रवेश परीक्षाओं में सम्मिलित हुए उम्मीदवार अपना परिणाम और स्कोर कार्ड परीक्षा के लिए बनाये गये विशेष पोर्टल, eamcet.tsche.ac.in से चेक और डाउनलोड कर सकते हैं। बता दें कि तेलंगाना स्टेट हायर एजुकेशन काउंसिल (TSCHSE) की तरफ जवाहरलाल टेक्निकल यूनिवर्सिटी (JNTU), हैदराबाद द्वारा TS EAMCET के अंतर्गत इंजीनरिंग प्रवेश परीक्षा का आयोजन इसी माह के आरंभ में 4 अगस्त से 6 अगस्त 2021 तक किया गया था, जबकि फार्मेसी और एग्रीकल्चर के लिए परीक्षाएं 9 व 10 अगस्त को आयोजित की गयी थीं।

इस स्टेप में चेक करें TS EAMCET रिजल्ट 2021

तेलंगाना राज्य में स्थित सरकारी और निजी कॉलेजों में इंजीनियरिंग, एग्रीकल्चर या मेडिकल कोर्सेस में शैक्षणिक वर्ष 2021-22 में दाखिले के लिए उम्मीदवारों के चयन हेतु आयोजित प्रवेश परीक्षाओं के नतीजे देखने के लिए उम्मीदवार को आधिकारिक पोर्टल, eamcet.tsche.ac.in पर विजिट करने के बाद होम पेज पर ही लेटेस्ट अपडेट सेक्शन में एक्टिव किये जाने वाले लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद नये पेज पर अपने विवरण (जैसे – रजिस्ट्रेशन नंबर, जन्म-तिथि, हाल टिकट नंबर, आदि) भरकर सबमिट करें। इसके बाद अपने नतीजे और स्कोर स्क्रीन पर देख पाएंगे और दिये गये ऑप्शन से प्रिंट कर पाएंगे। इसके अतिरिक्त उम्मीदवार अपना TS EAMCET रिजल्ट रैंक कार्ड भी डाउनलोड कर पाएंगे।

काउंसलिंग शेड्यूल भी हो सकता है जारी

JNTU द्वारा आज TS EAMCET रिजल्ट 2021 की घोषणा के साथ-साथ विभिन्न कॉलेजों के लिए काउंसलिंग शेड्यूल भी जारी कर सकता है। उम्मीदवार अपनी रैंक के अनुसार काउंसलिंग प्रक्रिया के लिए उपस्थित हो सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *