जस्टिस अभिजीत गांगुली ने कलकत्ता HC से दिया इस्तीफ़ा, BJP में हो सकते हैं शामिल

Lok Sabha Elections 2024: ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि अभिजीत गांगुली आगामी लोकसभा चुनाव में बंगाल के तमलुक निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे.

नई दिल्ली: 

जस्टिस अभिजीत गांगुली (Justice Abhijit Ganguly) ने मंगलवार को कलकत्ता उच्च न्यायालय के न्यायाधीश पद से इस्तीफा दे दिया है. बता दें कि जस्टिस अभिजीत गांगुली पिछले साल अप्रैल में उस वक्त सुर्खियों में आए थे जब वो एक रिश्वतखोरी मामले की सुनवाई कर रहे थे और इसी मामले को लेकर उन्होंने इंटरव्यू दिया था.

इसी बीच अभिजीत गांगुली ने अपने घर पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह कंफर्म कर दिया है कि वह 7 मार्च को बीजेपी में शामिल हो सकते हैं.

इससे पहले मंगलवार सुबह उन्होंने कहा था, “मैं कलकत्ता उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश से मिलने जा रहा हूं. मैंने आपसे कहा था कि मैं यहां एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करूंगा लेकिन मेरे दिमाग में ये बात नहीं आई कि निषेधाज्ञा लागू है. इसलिए मैं इसे अपने घर पर रखूंगा. कृपया आप वहां दोपहर 2 बजे आएं. मैं शिष्टाचार भेंट के लिए मुख्य न्यायाधीश से मिलने जा रहा हूं और मैंने पहले ही अपना इस्तीफा राष्ट्रपति को भेज दिया है.”

ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि अभिजीत गांगुली आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) में बंगाल के तमलुक निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *