चैरिटी के लिए बंदे ने लगाए इतने Pull-Ups की छिल गए हाथ, गिनीज बुक में दर्ज हुआ नाम

ऑस्ट्रेलिया के फिटनेस एंथुजिएस्‍ट ने कुछ ऐसा कारनामा कर दिखाया, जिसे देखकर लोग दांतों तले उंगलियां दबा रहे हैं. इस शख्स का नाम है Jaxon Italiano. ऑस्ट्रेलिया का ये शख्स फिटनेस का शौकीन है और इस बहाने चैरिटी करने में भी आगे हैं.

आप एक दिन में या एक बार में कितने पुल-अप्स कर सकते हैं. 10, 20 या फिर 50? ज्यादा फिटनेस फ्रीक हुए तो शायद 100, पर क्या एक पतले से बार पर लटक कर आप इतने पुल अप्स लगा सकते हैं कि, एक ही दिन में गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड भी टूट जाए और चार लाख लोगों का भला भी हो जाए. ऑस्ट्रेलिया के फिटनेस एंथुजिएस्‍ट ने कुछ ऐसा ही कारनामा कर दिखाया है, जिसे देखकर लोग दांतों तले उंगलियां दबा रहे हैं. इस शख्स का नाम है Jaxon Italiano. ऑस्ट्रेलिया का ये शख्स फिटनेस का शौकीन है और इस बहाने चैरिटी करने में भी आगे हैं.

जैक्सन ने जब चैरिटी के लिए पुल अप्स लगाना शुरू किए थे, तो शायद उन्हें भी ये अंदाजा नहीं था कि, वो जिस नेक काम के लिए पुल अप्स लगाने जा रहे हैं, उसकी खातिर वो हद से कहीं ज्यादा कर गुजरेंगे. आपको जानकर ताज्जुब होगा कि, जैक्सन ने एक ही दिन में 8,008 पुल अप्स लगाए हैं. इस दौरान उनके हाथ भी छिले, उनकी मांसपेशियों में दर्द भी होना शुरू हो गया. इसके बावजूद जैक्सन पुल अप्स लगाते रहे और देखते ही देखते एक रिकॉर्ड बन गया. जैक्सन के हौसले की तारीफ करते हुए गिनीज बुक ने भी लिखा है कि, उन्हें जगह देना तो बनता है.

 

क्यों खास है ये कारनामा?

इस कारनामे को कामयाबी के साथ अंजाम देने वाले जैक्सन डिमेंशिया पीड़ित लोगों की मदद करना चाहते हैं. जैक्सन ने इस संबंध में इंस्टाग्राम पर जानकारी भी साझा की थी. जैक्स ने पोस्ट लिखा था कि, मैं हर पुल अप के साथ एक डॉलर रेज करने की कोशिश कर रहा हूं, जिसमें मुझे आप लोगों की मदद की भी जरूरत है. इस चैरिटी के जरिए डिमेंशिया को हराने की कोशिश है. जैक्सन ने ये भी बताया कि जो भी फंड रेज होगा, वो डिमेंशिया ऑस्ट्रेलिया नाम की संस्था को दान में दिया जाएगा. अपने इस कारनामे से जैक्सन उम्मीद से कहीं ज्यादा फंड रेज करने में कामयाब हुए, जिससे चार लाख डिमेंशिया पीड़ित लोगों की मदद हो सकेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *