चार्जिंग के दौरान iPhone में लगी आग, आग का गोला बन फटा मोबाइल, उठने लगीं आग की लपटें और फिर…

iPhone Catches Fire: महिला ने कहा कि उसने इस घटना के बाद एप्पल से संपर्क किया, लेकिन एक उचित स्पष्टीकरण पाने में विफल रही.

iPhone Catches Fire: संयुक्त राज्य अमेरिका में एक परिवार आईफोन (iPhone) के किचन काउंटर पर रात भर चार्ज होने के बाद आग लगने के बाद भी बच निकला. ओहियो के सिनसिनाटी में जेनिफर लेइसगैंग के घर में जब यह घटना हुई तो परिवार के सदस्य गहरी नींद में सो रहे थे. फोन फटने की तस्वीर घर के अंदर लगे सिक्योरिटी कैमरे में कैद हो गई. वीडियो जारी करने वाले वायरल प्रेस के अनुसार, यह एक आईफोन 4 (2010 में लॉन्च) था जिसने आग पकड़ ली और विस्फोट हो गया. एक फेसबुक पोस्ट में, उसने अन्य परिवारों को इस उम्मीद में चेतावनी दी कि वे दूसरों के साथ ऐसा होने से रोकें.

22-सेकंड के एक वीडियो में एक रसोईघर दिखाया गया है, जहां अंधेरा है. और फोन के अचानक आग के गोले में बदल जाने पर रोशनी हो जाती है.

लीसगैंग ने कहा, “हम बेहद भाग्यशाली थे कि हम घर में आग लगने से बच गए.” उन्होंने कहा कि उन्होंने वीडियो देखने के लिए बच्चों को “विंटेज” फोन दिया.

उसने आगे कहा, “हमारे बच्चे कल रात हमारे पुराने iPhone 4 को Apple चार्जर से चार्ज कर रहे थे और जब हम सो रहे थे तो उसमें विस्फोट हो गया और हमारी रसोई में आग लग गई. सौभाग्य से हमने कल ही काउंटर को साफ किया था क्योंकि इसमें आमतौर पर स्कूल की बहुत सारी किताबें और कागजात होते हैं.”

घर के मालकिन ने कहा कि जब वह सुबह उठी तो उसे फोन के छोटे-छोटे टुकड़े और पूरे किचन काउंटर पर काली कालिख मिली.

महिला ने कहा कि उसने इस घटना के बाद एप्पल से संपर्क किया, लेकिन एक उचित स्पष्टीकरण पाने में विफल रही. “उनकी मौखिक प्रतिक्रिया, और मैं व्याख्या कर रही हूं कि मेरी डिवाइस पुरानी थी और वे उम्मीद नहीं करते कि उनके ग्राहक पुराने फोन का उपयोग कर रहे होंगे.”

लीसगैंग ने कहा कि कंपनी ने और अधिक शोध करने के लिए उनसे फोन भेजने के लिए कहा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *