खालिस्तानी समर्थक ने असम के CM को दी धमकी, पुलिस ने मामला दर्ज कर शुरू की जांच

असम पुलिस के DGP जीपी सिंह ने सीएम को मिली धमकी को लेकर एक ट्वीट भी किया. इस ट्वीट में उन्होंने बताया कि गुरपतवंत सिंह पन्नू नाम के एक व्यक्ति द्वारा राज्य के मुख्यमंत्री को धमकी देने वाला ऑडियो क्लिप भेजा है.

 

नई दिल्ली: 

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा को खालिस्तानी समर्थक द्वारा धमकी मिलने का एक मामला सामने आया है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सीएम सरमा को एक ऑडियो क्लिप भेज कर धमकी दी गई है. पुलिस ने मामले की गंभीरता को समझते हुए FIR दर्ज कर अपनी जांच शुरू कर दी है. खालिस्तानी संगठन के खिलाफ यूएपीए के तहत मामला दर्ज किया है. असम पुलिस ने मामले की गंभीरता समझते हुए केंद्र सरकार को भी इसकी जानकारी दी है. साथ ही सीएम सरमा की सुरक्षा का रिव्यू भी किया गया है.

असम पुलिस के DGP जीपी सिंह ने सीएम को मिली धमकी को लेकर एक ट्वीट भी किया. इस ट्वीट में उन्होंने बताया कि गुरपतवंत सिंह पन्नू नाम के एक व्यक्ति द्वारा राज्य के मुख्यमंत्री को धमकी देने वाला ऑडियो क्लिप भेजा है. वो भारतीय कानून के तहत एक नामित आतंकवादी और सिख फॉर जस्टिस नामक एक गैरकानूनी संगठन का मुखिया है. हमनें इस मामले में STF पुलिस स्टेशन में एक मामला दर्ज किया है. हम सीएम सरमा की सुरक्षा का रिव्यू कर रहे हैं. सीएम को मिली इस धमकी को असम पुलिस काफी गंभीरता से ले रही है.

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही खालिस्तानी समर्थकों ने ही दिल्ली पुलिस को भी एक ऐसा ही ऑडियो क्लिप भेजा था. इस ऑडियो क्लिप में खालिस्तानी समर्थकों ने लंदन के भारतीय दूतावास में खालिस्तानी झंडा लगाने के बाद दिल्ली  के प्रगति मैदान में भी ऐसा करने की धमकी दी थी.

दिल्ली पुलिस के अनुसार खालिस्तानी समर्थकों ने प्रगति मैदान में भारत का झंडा उतारकर खालिस्तानी झंडा लगाने की धमकी दी थी. इस धमकी के मिलने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर अपनी जांच शुरू की थी. इस धमकी को लेकर दिल्ली पुलिस की IGI एयरपोर्ट थाने में IPC की धारा 153, 153A, और 505 के तहत 23 मार्च को FIR भी दर्ज की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *