“ऐसे ड्रामे से नहीं होती देश की तरक्की…” : दिल्ली क्राइम ब्रांच के नोटिस पर बोले CM अरविंद केजरीवाल

विधायकों के खरीद-फरोख्त मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और दिल्ली की कैबिनेट मंत्री आतिशी को नोटिस दिया था, जिसमें तीन दिनों के अंदर जवाब देने की बात कही गई थी. AAP ने कहा कि जल्द लिखित जवाब दिया जाएगा.

नई दिल्ली: 

दिल्ली पुलिस के क्राइम ब्रांच ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और मंत्री आतिशी (Atishi) को नोटिस जारी किया है. दोनों ने बीजेपी पर आम आदमी पार्टी (AAP) विधायकों की खरीद-फरोख्त के आरोप लगाए थे. दिल्ली पुलिस ने अरविंद केजरीवाल और आतिशी से 5 फरवरी (सोमवार) को में सबूत देने को कहा है. AAP ने कहा कि जल्द ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल क्राइम ब्रांच के नोटिस का जवाब देंगे. उधर, अरविंद केजरीवाल ने क्राइम ब्रांच के नोटिस को लेकर बीजेपी और केंद्र सरकार पर निशाना साधा है.

केजरीवाल ने कहा, “BJP ने क्राइम ब्रांच के अधिकारियों से 5 घंटे तक मेरे घर के सामने नौटंकी करवाई. 5 घंटे आतिशी के घर के सामने ड्रामा चला. क्या उन लोगों ने इसलिए दिल्ली पुलिस ज्वॉइन किया है?” उन्होंने कहा, “क्राइम ब्रांच के अधिकारी जो नोटिस लेकर आए थे, उसमें किसी FIR का जिक्र नहीं है. फिर भी हम नोटिस का लिखित में जवाब दे रहे हैं. लेकिन इस तरह के ड्रामे से देश की तरक्की नहीं होती.”

केजरीवाल ने कहा, “इन्होंने गोवा में सरकार तोड़कर बनाई. महाराष्ट्र में एनसीपी और शिवसेना के दो फाड़ किए. कर्नाटक में सरकार गिराई. राजस्थान में सरकार गिराने की कोशिश की. उन्हीं लोगों ने हमारे विधायकों से संपर्क किया.”

दरअसल, विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले में दिल्ली क्राइम ब्रांच की टीम 3 फरवरी को केजरीवाल के घर नोटिस देने गई थी. 5 घंटे के इंतजार के बाद उनके ऑफिस ने नोटिस रिसीव किया. 4 फरवरी को क्राइम ब्रांच की टीम सुबह 10:30 बजे दिल्ली की मंत्री आतिशी के घर गई. यहां 3 घंटे इंतजार के बाद उनके ऑफिस स्टाफ को नोटिस देकर 5 जनवरी तक जवाब मांगा गया.

केजरीवाल ने लगाए थे ये आरोप
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और आतिशी ने BJP पर आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायकों को 25-25 करोड़ रुपये ऑफर करने के आरोप लगाए थे. आतिशी ने कहा था कि BJP दिल्ली में AAP की सरकार गिराना चाहती है. इस मामले में क्राइम ब्रांच दोनों नेताओं से पूछताछ कर सबूत लेना चाहती है.

केजरीवाल के मुताबिक, BJP ने कहा- 25 करोड़ रुपये देंगे और BJP के टिकट पर चुनाव लड़वा देंगे. 21 विधायकों से बात हो गई है. अन्य विधायकों से भी बात कर रहे हैं. दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार गिरा देंगे.

दिल्ली के अफसर डरपोक- आतिशी
इस बीच दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री आतिशी ने क्राइम ब्रांच को निशाने पर लिया था. उन्होंने कहा, “मुझे और CM केजरीवाल को जो नोटिस दिया गया है वो न तो समन है, न FIR है. न ही इसमें IPC या CRPC की धारा का जिक्र है. दिल्ली क्राइम ब्रांच को उनके राजनीतिक आकाओं ने नौटंकी बना दिया है. दिल्ली के अफसर डरपोक हो गए हैं. हमें उन पर दया आती है.”

BJP ने आरोपों को किया खारिज
BJP ने इन आरोपों को खारिज किया और 30 जनवरी को दिल्ली पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा से मुलाकात की. BJP नेताओं ने पुलिस कमिश्नर को एक शिकायत सौंपी. पार्टी ने AAP के आरोपों की जांच करने की मांग की है. इसके बाद दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच केजरीवाल और आतिशी से BJP पर लगाए आरोपों के सबूत मांग रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *