एक शख्स ने कोल्ड ड्रिंक की बोतल से किया ऐसा देसी जुगाड़, जिसे देख रह जाएंगे दंग

Desi Jugad: लोग अक्सर कहते हैं न कि जरूरत आविष्का की जननी है बिल्कुल ठीक कहते है। क्योंकि जब आपको किसी चीज की जरूरत होती है तो उसे पूरा करने के लिए आप हाथ पैर मारते हैं और कभी-कभी तो अपनी सहूलियत के लिए लोग ऐसे-ऐसे काम कर जाते हैं कि आप सोच भी नहीं सकते। सोशल मीडिया पर एक ऐसी वीडियो वायरल हो रही है जिसे देखकर आप दंग रह जाएंगे। अपने देश में जुगाड़ी लोग बहुत ही ज़्यादा हैं और ये वायरल वीडियो देसी जुगाड़ कि है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक युवक ने कोल्ड ड्रिंक की बोतल से एक ऐसी चीज की खोज की है, जिसकी मदद से फलों को आसानी से तोड़ा जा सकता है।

अब किसने सोचा होगा कि बिना पेड़ पर चढ़े भी फल तोड़े जा सकते हैं। यह आइडिया एक शख्स के दिमाग में आया और उसने बना डाली एक मशीन वो भी बिल्कुल देसी और मुफ्त। जिसमें आपको एक भी पैसा खर्च करने की जरूरत नहीं। आप बड़े ही आराम से घर में पड़ी पुरानी बोतल से इसे बना सकते हैं और अपना काम निकाल सकते हैं। आप वायरल वीडियो में देख सकते है कि युवक आसानी से एक पाइप, रस्सी और प्लास्टिक की बोतल की मदद से फल तोड़ने वाला यंत्र बना चुका है।

इस इंस्ट्रुमेंट से आप  एक-एक करके फल तोड़ भी सकते हैं वे नीचे भी नहीं गिरते बल्कि बोतल में ही स्टोर हो जाते हैं। जुगाड़ू टेक्नीक का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर @archie65 नाम के ट्विटर यूज़र ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। इस वीडियो को करीब 3 लाख से ज़्यादा व्यूज़ मिल चुके हैं, वहीं इस वीडियो पर कई लोगों के कमेंट्स भी मिल चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *