साउथ के इस सुपरस्टार ने अमिताभ बच्चन की फिल्म के रीमेक से किया बॉलीवुड में डेब्यू, फिल्म का बॉक्स ऑफिस पर हुआ बुरा हश्र

बॉलीवुड और साउथ की कई फिल्में रही हैं, जिनके समय-समय पर रीमेक बनते रहे हैं. फिल्मों के रीमेक बनाकर कई सितारे अपने करियर में टॉप पर पहुंचे. लेकिन कुछ रीमेक ने सितारों को फ्लॉप भी कर दिया है.

नई दिल्ली: 

बॉलीवुड और साउथ की कई फिल्में रही हैं, जिनके समय-समय पर रीमेक बनते रहे हैं. फिल्मों के रीमेक बनाकर कई सितारे अपने करियर में टॉप पर पहुंचे. लेकिन कुछ रीमेक ने सितारों को फ्लॉप भी कर दिया है. ऐसी ही साउथ के एक एक्टर हैं, जिन्होंने बॉलीवुड में अमिताभ बच्चन की ब्लॉकबस्टर फिल्म से डेब्यू किया, लेकिन उनकी फिल्म इतनी बुरी तरह से फ्लॉप हुई थी कि अपना बजट तक नहीं निकाल पाई थी. इस फिल्म का नाम जंजीर था. इस फिल्म से साउथ सिनेमा के सुपरस्टार रामचरण ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था.

रामचरण की फिल्म जंजीर साल 2013 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. यह साल 1973 में आई अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की फिल्म जंजीर का रीमेक थी. बिग बी की यह एक सदाबहार फिल्म है जो ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. लेकिन जब 40 साल बाद रामचरण के साथ इस फिल्म के रीमेक को बताया गया तो यह बुरी तरह के फ्लॉप साबित हुई थी. साल 2013 में आई जंजीर में रामचरण के साथ प्रियंका चोपड़ा, संजय दत्त और प्रकाश राज जैसे कलाकार मुख्य भूमिका में थे. फिल्म का निर्देशन अपूर्व लाखिया ने किया था.

इस फिल्म का कुल बजट 60.00 करोड़ रुपये था, लेकिन 2013 की जंजीर कुल 30 करोड़ रुपये की कमाई कर पाई थी. बॉक्स ऑफिस पर यह सुपरफ्लॉप फिल्म साबित हुई थी. इस फिल्म से रामचरण ने बॉलीवुड में डेब्यू किया था. वहीं बात करें 1973 की जंजीर की तो इस फिल्म का निर्देशन प्रकाश मेहरा ने किया था. जबकि स्क्रीन प्ले सलीम-जावेद की जोड़ी ने किया था. फिल्म जंजीर में अमिताभ बच्चन और जया बच्चन के साथ प्राण, अजीत खान और ओम प्रकाश जैसे दिग्गज कलाकार मुख्य भूमिका में थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *