शादीशुदा होते हुए भी इस स्टार ने की 3 शादियां, आए दिन आती थी अफेयर की खबरें, जब मौत होने को थी तो बेटी ने नहीं किए अंतिम दर्शन

इस स्टार की पर्सनल लाइफ किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं थी. इनके अफेयर और पर्सनल लाइफ की वजह से एक बेटी हमेशा इनसे दूर रही.

नई दिल्ली: 

पॉलीगैमी यानी बहुविवाह आज एक अपवाद हो सकता है. 1950 के दशक में कानून में संशोधन होने से पहले यह काफी आम हुआ करता था. इतना कि कभी-कभी पब्लिक फिगर्स भी कई शादियां करते थे. ये सुपरस्टार जिसे भारत के अब तक के सबसे महान एक्टर्स में से एक माना जाता है वो भी अलग नहीं थे. उन्होंने दो बार शादी की थी और इनकी दूसरी शादी की वजह से उस समय खूब हंगामा हुआ था.

वो सुपरस्टार जिसने शादीशुदा होते हुए को-एक्टर से की शादी

इनका नाम है जेमिनी गणेशन. जेमिनी को कई लोग भारतीय सिनेमा का पहला सच्चा सुपरस्टार मानते हैं. एक्टर का स्टारडम भारतीय स्वतंत्रता के आसपास तमिल सिनेमा में हुआ. 1950 से 70 के दशक तक वह तमिल बॉक्स ऑफिस के अकेले राजा थे और एक के बाद एक हिट देते रहे. फिल्मों में एंट्री करने से पहले गणेशन – जिनका असली नाम रामासामी था – शादीशुदा थे. 1940 में उन्होंने अलामेलु से शादी की, जिनसे उनके चार बच्चे हुए. हालांकि फिल्मों में आते ही गणेशन का अपनी कोस्टार पुष्पावल्ली के साथ अफेयर शुरू हो गया. 1952 में गणेशन ने अपने फैन्स को तब हैरान कर दिया जब उन्होंने अलामेलु के साथ शादीशुदा होते हुए भी अपनी कोस्टार सावित्री से शादी की.

जेमिनी गणेशन की बेटी उनसे क्यों नफरत करती थी?

1950 के दशक के मिड में जेमिनी गणेशन की दो पत्नियां और चार बच्चे थे. लेकिन उन्होंने पुष्पावल्ली के साथ अपना अफेयर जारी रखा. 1954 में उनकी पहली संतान एक लड़की हुई. भानु रेखा नाम की यह लड़की आगे चलकर एक बड़ी स्टार बनी और रेखा के नाम से जानी जाने लगी. गणेशन के घर की असामान्य प्रकृति को देखते हुए रेखा का अपने पिता के साथ हमेशा टूटा हुआ रिश्ता रहा. पुष्पावल्ली के करियर में जल्द ही गिरावट आई और गणेशन के आसपास होने के बावजूद उन्होंने आर्थिक संकट देखा. इसका मतलब यह हुआ कि रेखा को 13 साल की उम्र में काम करना शुरू करना पड़ा जिसके लिए वह अपने पिता से नाराज थीं. कथित तौर पर जब गणेशन मरने वाले थे तब रेखा उनसे मिलने भी नहीं गईं.

जेमिनी गणेशन की शादी और अफेयर

जेमिनी गणेशन ने एक टॉप स्टार होने के बावजूद अपने रिश्तों को लेकर थोड़ा आजाद रहने की इमेज बनाई थी. उनकी तीन पत्नियां होने के बावजूद अक्सर कोस्टार्स के साथ उनके अफेयर की खबरें आती थीं. लेकिन इनमें से अधिकतर रिपोर्टें कन्फर्म नहीं थीं. 90 के दशक के आखिर में जेमिनी गणेशन ने चौथी बार शादी की. वह 77 साल के थे और उनकी पत्नी जूलियाना एंड्रयू 34 वर्ष की थीं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *