‘लाल सिंह चड्ढा’ के विरोध के बीच बोले पंकज त्रिपाठी, कहा- ‘फिल्मों के बिजनेस से सरकार को भी फायदा’

‘लाल सिंह चड्ढा‘ को काफी समय से बायकॉट ट्रेंड का सामना करना पड़ रहा है। पिछले कुछ सालों में कैंसिल कल्चर बढ़ता जा रहा है। अब अभिनेता पंकज त्रिपाठी ने इस कैंसिल कल्चर पर अपनी राय रखी है।

आमिर खान की ‘लाल सिंह चड्ढा‘ को काफी समय से बायकॉट ट्रेंड का सामना करना पड़ रहा है। आमिर से लेकर करीना रिक्वेस्ट कर चुके हैं कि लोग फिल्म का बहिष्कार ना करें। ‘लाल सिंह चड्ढा‘ ने ओपनिंग डे पर 12 करोड़ का कलेक्शन किया। हालांकि कम से कम 15 करोड़ की उम्मीद की जा रही थी। पिछले कुछ सालों में कैंसिल कल्चर बढ़ता जा रहा है और आए दिन किसी ना किसी फिल्म के खिलाफ बायकॉट ट्रेंड चलाया जाता है। अब अभिनेता पंकज त्रिपाठी ने इस कैंसिल कल्चर पर अपनी राय रखी है।

कैंसिल कल्चर पर बोले पंकज त्रिपाठी

पंकज त्रिपाठी ने कहा कि ‘लोकतंत्र में अपनी बात रखने का अधिकार है लेकिन फिल्में बिजनेस का भी बड़ा माध्यम होती हैं जिससे सरकार के राजस्व में फायदा होता है। इंडिया टुडे से बात करते हुए पंकज त्रिपाठी कहते हैं, लोकतंत्र में सबको अपनी बात रखने का अधिकार है लेकिन ध्यान रखना चाहिए कि फिल्में सरकार के राजस्व को बढ़ाने में बड़ा माध्यम हैं। ये पैसा समाज के बेहतरी में इस्तेमाल होता है। लेकिन सहमति हो या नहीं, यह हर एक की अपनी निजी राय है।‘

मॉल के बाहर प्रदर्शन

बता दें कि हिंदूवादी संगठन सनातन रक्षक सेना के कुछ सदस्यों ने उत्तर प्रदेश में ‘लाल सिंह चड्ढा‘ को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने फिल्म पर बैन की मांग की। संगठन के सदस्यों ने आमिर खान के साथ निर्देशक अद्वैत चंदन के खिलाफ नारेबाजी की और धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगाया। उत्तर प्रदेश के भेलूपुर में आईपी विजया मॉल के बाहर प्रदर्शन किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *