रेखा यूं ही नहीं कहलाती बला की खूबसूरत एक्ट्रेस, इन 6 फोटोशूट की तस्वीरें देख आप भी कहेंगे- इन आंखों की मस्ती के मस्ताने हजारों हैं…

अपनी सादगी भरी सुंदरता और एक्टिंग के दम पर बॉलीवुड दीवा कहलाने वाली रेखा किसी परी से कम नहीं लगती. उनका करियर जितना शानदार रहा है, निजी जिंदगी उतनी ही उतार चढ़ाव भरी रही है. देखें रेखा की पांच स्टनिंग तस्वीरें.

नई दिल्ली: 

बॉलीवुड की सदाबहार एक्ट्रेस कही जाने वाली रेखा फिल्मी दुनिया का अहम हिस्सा रही हैं. पहली फिल्म से लेकर अब तक रेखा हुस्न परी की तरह बॉलीवुड पर राज करती आई हैं. उनकी शानदार फिल्मों ने जहां  फैंस को उनका दीवाना बनाया है वहीं उनकी खूबसूरती हमेशा अचरज का विषय रही है. बाहरी जिंदगी में भले ही रेखा एक दीवा की तरह नजर आती हैं ओऱ उनकी लाइफ फेयरी टेल की तरह नजर आती हैं लेकिन उनकी निजी जिंदगी काफी उतार चढ़ाव भरी और रहस्य भरी रही है.  इस बीच आज हम आपको दिखाते हैं रेखा की वो बेहद खूबसूरत और ग्लैमरस तस्वीरें जिसे देख आप भी कहेंगे इन आंखों की मस्ती के मस्ताने हजारों हैं.

1954 में जैमिनी गणेशन के घर जन्मी रेखा अपने ढेर सारे भाई बहनों में से एक थीं. बचपन में ही रेखा तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ गई थी. उन्होंने एक चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर साउथ की रंगुला रत्नन से शुरुआत की. 1970 मे रेखा ने बॉलीवुड डेब्यू किया और फिल्म का नाम था सावन भादो. इस फिल्म को हालांकि बड़ी सफलता नहीं मिली लेकिन रेखा को काम मिलना शुरू हो गया. इसके बाद सालों तक रेखा ने बॉलीवुड में सुपरहिट फिल्में देकर एक अलग मुकाम कायम किया है.
रेखा ने उमराव जान, झूठी, खूबसूरत, बीवी हो तो ऐसी, बहुरानी, मिस्टर नटवरलाल, सिलसिला, मुकद्दर का सिकंदर जैसी ढेर सारी फिल्मों में काम किया है. रेखा का करियर बहुत शानदार रहा है और उन्होंने तरह तरह के रोल करके अपने फैंस को हमेशा चौंकाया है.

रेखा की खासियत रही है कि वो अपनी सादगी में भी कमाल की लगती हैं. उनकी ढेर सारी फिल्मों को देखें तो अधिकतर में वो सलवार सूट के अलावा सिल्क की साड़ियों में दिखी हैं. इन सिल्क की साड़ियों में उनकी खूबसूरती जिस तरह निखर कर आती है, वो देखने लायक है. उनकी एजलेस ब्यूटी आज भी कायम है और लोग भी इस दीवा को साड़ी में लिपटा देखकर उनके फैन हो जाते हैं.

निजी लाइफ की बात करें तो रेखा का नाम अमिताभ बच्चन के अलावा विनोद खन्ना के साथ भी जोड़ा गया था. उनकी शादी मुकेश अग्रवाल से हुई और कुछ समय बाद मुकेश अग्रवाल की मौत के बाद वो फिर से अकेली हो गईं. अपनी जिंदगी को लेकर रेखा काफी मायूस रही है और उनका कहना है कि उनको सच्चा प्यार कभी भी नहीं मिला.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *