पहली बार रेखा की मांग में सिंदूर देख जब डर गई थीं जया बच्चन, फूट-फूटकर लगी थीं रोने, इसके बाद रेखा ने…

अमिताभ बच्चन और रेखा के प्यार के किस्से उस दौर में चर्चा में बने रहते थे. लेकिन एक बार जब जया बच्चन ने रेखा को अपने घर बुला कर समझाया और अपने पति से दूर रहने की सलाह दी तो फिर दोनों के रास्ते अलग-अलग हो गए

नई दिल्ली : 

बॉलीवुड की एक ऐसी प्रेम कहानी जो हमेशा अधूरी रही लेकिन अनकही नहीं. हमेशा दबी जुबान में ही सही इसका जिक्र होता रहा और शायद तब तक होता रहेगा जब तक हिंदी सिनेमा जिंदा है. हम बात कर रहे हैं अमिताभ बच्चन और रेखा की प्रेम कहानी की. रेखा, अमिताभ बच्चन से बेइंतहा मोहब्बत करती थीं. वहीं कहा जाता है कि बिग बी भी रेखा के प्यार में डूबे हुए थे. हालांकि अमिताभ की शादी जया बच्चन से हुई और फिर धीरे-धीरे रेखा अमिताभ की जिंदगी से दूर हो गईं. हालांकि जया बच्चन के दिल में हमेशा इस बात का डर था कि कहीं रेखा उनका पति न चुरा लें. तभी तो जब जया ने पहली बार रेखा की मांग में सिंदूर देखा तो अपने आंसुओं को रोक नहीं सकीं.

अमिताभ बच्चन और रेखा के प्यार के किस्से उस दौर में चर्चा में बने रहते थे. लेकिन एक बार जब जया बच्चन ने रेखा को अपने घर बुला कर समझाया और अपने पति से दूर रहने की सलाह दी तो फिर दोनों के रास्ते अलग-अलग हो गए. फिर कभी दोनों ने साथ काम भी नहीं किया. लेकिन कपूर खानदान की एक शादी में जब रेखा और जया आमने-सामने आईं तो जया के होश ही उड़ गए.

रेखा की मांग के सिंदूर को देख रो पड़ीं जया

ऋषि कपूर और नीतू सिंह की शादी में अमिताभ बच्चन और जया बच्चन के साथ ही बॉलीवुड के दूसरे सितारे भी पहुंचे थे. रेखा भी इस शादी में पहुंची थीं. खूबसूरत सी साड़ी में सजीं रेखा ने अपनी मांग में सिंदूर भरा हुआ था. रेखा की मांग में सिंदूर देख जया बच्चन दंग रह गईं और खुद को रोक नहीं पाईं. जया बच्चन फूट-फूट कर रोने लग गईं. उन्हें इस बात का डर था कि कहीं रेखा ने छिप कर अमिताभ से शादी तो नहीं कर ली. हालांकि बाद में रेखा ने खुद इस बात का खुलासा किया कि वह फिल्म की शूटिंग से सीधे शादी में आ गईं, इसलिए मेकअप उतारने का उन्हें समय नहीं मिला.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *