जैसी शिक्षा वैसी परीक्षा को लेकर हजारों छात्रों ने किया कुलपति का घेराव, ऑनलाइन परीक्षा की कर रहे मांग

छत्तीसगढ़ : जैसी शिक्षा वैसी परीक्षा को लेकर आज हजारों छात्रों ने पंडित रविशंकर विश्वविद्यालय के कुलपति का घेराव कर दिया. इस दौरान पुलिस ने मोर्चा संभाल कर उन्हें रोक लिया. छात्र भी हार नहीं माने और वही घंटों धूप में बैठ गए. इसके बाद अपनी मांगों को लेकर अपनी आवाज़ बुलंद करते हुए नारेबाज़ी करते रहे.

 

छात्र संकल्प मिश्रा, हरीओम तिवारी, मेहताब ने कहा कि हम अचानक घेराव के लिए नहीं निकले हैं. इसके पहले कई बार अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा जा चुका है. कोई सुनवाई नहीं हुई तो इसीलिए हम सभी कोर्स के विद्यार्थी आज सामूहिक रूप से अपनी मांगों को लेकर घेराव कर रहे हैं. हमारी बातों को कुलपति तक रखने नहीं दिया है. पुलिस ने रोक लिया.

 

वहीँ विधार्थियों का कहना है कि छह महीने की पढ़ाई को एक माह में कराकर ऑफ़लाइन परीक्षा के लिए टाइम टेबल जारी कर दिया गया है. ऑनलाइन पढ़ाई नहीं के बराबर हुई है. छात्र पढ़ाई को समझ नहीं पाए हैं. कंप्यूटर की पढ़ाई PGDCA, Dca जैसे सब्जेक्ट ऑनलाइन से कैसे पढ़ा जा सकता है.

 

वहीं छात्रों का कहना है कि अब ऑनलाइन परीक्षा नहीं ली जाती है तो हम सभी ऑफ़लाइन परीक्षा का बहिष्कार करेंगे. उसके बाद चरणबद्ध तरीक़े से विभागीय मंत्री, सीएम हाउस का घेराव करेंगे.छात्रों ने सवाल उठाया है कि अभी प्रदेश में कोरोना ख़त्म नहीं हुआ है. तीसरी लहर की संभावना भी जताई जा रही है. ऐसे में ऑफ़लाइन परीक्षा में अगर हम लोगों को कुछ होता है, कोरोना संक्रमित होते हैं तो क्या इसकी जिम्मेदारी विश्वविद्यालय प्रबंधन लेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *