कांग्रेस के नए अध्यक्ष बने मल्लिकार्जुन खड़गे, CM भूपेश बोले- देश और दल को मजबूत करने कार्यकर्ता तैयार

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष की चुनाव प्रक्रिया पूरी हो गई है। बुधवार को मतगणना में मल्लिकार्जुन खड़गे ने शशि थरूर को बड़े अंतर से हरा दिया। कुल 9,385 वोटों में से खड़गे को 7897 वोट मिले।

कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष की चुनाव प्रक्रिया पूरी हो गई है। बुधवार को मतगणना में मल्लिकार्जुन खड़गे ने शशि थरूर को बड़े अंतर से हरा दिया। कुल 9,385 वोटों में से खड़गे को 7897 वोट मिले हैं। खड़गे को कांग्रेस पार्टी का नया अध्यक्ष घोषित कर दिया गया है। खड़गे को छत्तीसगढ़ से भी एकतरफा वोट मिले हैं। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने खड़े की जीत के बाद ट्वीट कर कहा- ‘राजनीतिक कौशल, सांगठनिक अनुभव और संसदीय प्रणाली के संयुक्त अनुभव के ‘हस्ताक्षर और संस्थान’ मल्लिकार्जुन खड़गे को भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का अध्यक्ष निर्वाचित होने पर बधाई एवं शुभकामनाएं।’

सीएम भूपेश ने कहा कि हम सब कार्यकर्ता आपके नेतृत्व में देश और दल को मजबूत करने के लिए तत्पर हैं। छत्तीसगढ़ कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम ने मल्लिकार्जुन खड़गे को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष निर्वाचित होने पर हार्दिक बधाई। बुधवार को नई दिल्ली में खड़गे से मिलकर जीत की शुभकामनाएं दी। मरकाम ने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की पूर्व अध्यक्षा सोनिया गांधी को सफलतम अध्यक्षीय कार्यकाल के लिए बधाई दी।

छत्तीसगढ़ में 300 लोगों ने किया था मतदान  
बता दें कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के मतदान की प्रक्रिया 17 अक्टूबर को पूरी की गई। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय राजीव भवन को मतदान केंद्र बनाया गया था। प्रदेश में 311 मतदाताओं को मतदान करना था। उनमें से 300 ने मतदान किया यानी 98% से अधिक लोगों से मतदान किया।  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहित तमाम मंत्री, विधायक, पदाधिकारी और प्रदेश कांग्रेस के डेलीगेट्स शामिल थे। मतदान से पहले ही संकेत मिल गया था कि छत्तीसगढ़ से अधिकतर वोट मल्लिकार्जुन खड़गे को ही मिल रहे हैं। मतदान से 2 दिन पहले ही खड़गे के लिए 4 नेताओं को पोलिंग एजेंट बनाया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *