कोरिया : कल देर शाम एकलव्य स्कूल खड़गवां पहुँचे कलेक्टर-सीईओ

कलेक्टर श्री श्याम धावड़े ने 30 नवम्बर को आदिम जाति सहकारी समिति सलबा का निरीक्षण किया। कलेक्टर श्री धावडे ने समिति में धान खरीदी की तैयारी का अवलोकन कर जारी टोकन और गांवों के रोस्टर की जानकारी ली। उन्होंने समिति में चबूतरा का भी निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि सभी उपार्जन केंद्रों में धान खरीदी से संबंधित समस्त जानकारी सूची चस्पा की जाए। इसके साथ ही जिले का हेल्पलाइन नंबर 07836-232330 भी चस्पा रहना चाहिए, जिससे धान खरीदी से संबंधित जानकारी या समस्या के निराकरण के लिए संपर्क कर सूचना प्रदान कर की जा सके। इसके बाद कलेक्टर ने बंजारीडांड धान उपार्जन केंद्र का भी निरीक्षण किया। कलेक्टर ने कहा कि किसानों को धान बेचने में कोई असुविधा ना हो, इसका ध्यान रखे। इस दौरान सीईओ जिला पंचायत श्री कुणाल दुदावत भी मौजूद रहे। ’कलेक्टर-सीईओ ने एकलव्य स्कूल में बच्चों के रात्रि भोजन का किया औचक निरीक्षण’

कलेक्टर श्री धावड़े और मुख्य कार्यापालन अधिकारी जिला पंचायत श्री दुदावत ने देर शाम एकलव्य आवासीय विद्यालय खड़गवां का आकस्मिक निरीक्षण कर बच्चों के रात के भोजन की गुणवत्ता का जायजा लिया। कलेक्टर एवं सीईओ जिला पंचायत ने बालक और बालिका छात्रावास दोनों का निरीक्षण किया। वे बच्चों से मुलाकात करने सीधे मेस में पहुंचे, जहां बच्चे भोजन कर रहे थे। कलेक्टर ने स्वयं गुणवत्ता देखी और अधीक्षकों को मेनू के अनुसार गुणवत्ता को बेहतर करने के निर्देश दिए। उन्होंने बढ़ती ठंड को देखते हुए बच्चों को कंबल उपलब्ध कराने की जानकारी ली। छात्रावास में विद्युत व्यवस्था, भोजन तथा स्वच्छ पेयजल की उपलब्धता की जानकारी छात्र-छात्राओं से ली। उन्होंने एसडीएम एवं सीईओ जनपद पंचायत को एकलव्य स्कूल में बेहतर व्यवस्था बनाने के लिए लगातार मॉनिटरिंग करते रहने के निर्देश दिए।
इस दौरान एसडीएम खड़गवां श्री बहादुर सिंह मरकाम, सीईओ जनपद पंचायत श्री मूलचंद चोपड़ा, सहायक आयुक्त श्री डी डी तिग्गा उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *