रूखे-फटे होठों को रिपेयर करने में मदद करेगा एलोवेरा कोकोनट ऑयल लिप बाम, ये है बनाने का तरीका

होठों को सॉफ्ट बनाए रखने के लिए जरूरी है कि आप होंठो को सही हाइड्रेशन और नमी दें। अगर आपके होंठ भी फटे और रूखे रहते हैं तो ट्राई करें होममेड एलोवेरा और कोकोनट ऑयल लिप बाम। यह यह कटे फटे होठों के लिए ब

Aloe Vera Coconut Oil Lip Balm: होठों को मुलायम बनाने और इन्हें रूखेपन से बचाने के लिए हम कितने ही जतन क्यों न कर लें, मौसम में बदलाव होते ही हवा स्किन से नमी छीन ही लेती है। जिसकी वजह से होठों का फटना लाजमी है। ऐसे में होठों को सॉफ्ट बनाए रखने के लिए जरूरी है कि आप होठों को सही हाइड्रेशन और नमी दें। अगर आपके होंठ भी फटे और रूखे रहते हैं तो ट्राई करें होममेड एलोवेरा और कोकोनट ऑयल लिप बाम। यह यह कटे फटे होठों के लिए बेहद कारगर उपाय है।

एलोवेरा और कोकोनट ऑयल लिप बाम बनाने के लिए सामग्री-
-बीसववैक्स
-कोकोनट ऑयल
-एलोवेरा जेल
-कोकोआ बटर
-विटामिन-ई ऑयल
-एसेंशियल ऑयल

एलोवेरा और कोकोनट ऑयल लिप बाम बनाने की विधि-
एलोवेरा और कोकोनट ऑयल लिप बाम बनाने के लिए सबसे पहले एक बॉयलर में कोकोनट ऑयल, कोकोआ बटर और बीस्वैक्स को अच्छी तरह से पिघला लें। अब इस मिक्स को थोड़ी देर ठंडा होने के लिए रख दें। ठंडा होने पर इसमें एलोवेरा जेल, विटामिन ई ऑयल की कुछ बूंदे और अपने पसंद का एसेंशियल ऑयल मिक्स कर दें। सभी चीजों को अच्छे से मिक्स करने के बाद एक जार में सेट होने के लिए रख दें। आपका एलोवेरा कोकोनट ऑयल लिप बाम  बनकर तैयार है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *