आकाश चोपड़ा ने यूएई में टूर्नामेंट्स से बाहर होने की बताई सटीक वजह, बोले- विराट कोहली और रोहित शर्मा की गलती नहीं, टीम चयन है समस्या

भारत पिछले साल यूएई में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से अपने पहले दो मैच हारने के बाद टी20 विश्व कप से बाहर हो गया था और अब एशिया कप में सुपर फोर में दो मैच हारने के बाद टीम फाइनल में नहीं पहुंच पाई।

यूएई में आयोजित हुए लगातार दो टूर्नामेंट में भारतीय टीम को निराशा हाथ लगी है। टी20 वर्ल्ड कप 2021 में टीम पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली लगातार हार के कारण ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई थी। उसके अगले साल यानी एशिया कप 2022 में भी टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा और टीम सुपर फोर में पाकिस्तान और श्रीलंका से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हुई।

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत के खराब प्रदर्शन का जिम्मेदार विराट कोहली और रवि शास्त्री को बताया गया था। हालांकि रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ की जोड़ी से सभी को अच्छे रिजल्ट की उम्मीद थी, लेकिन दोनों टूर्नामेंट के प्रदर्शन पर नजर डाले तो ज्यादा कुछ नहीं बदला है। भारत के पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा ने कहा कि जवाब कोच या कप्तान में नहीं हो सकता है, बल्कि भारत के अपनी टीम के साथ लगातार प्रयोग में है।

चोपड़ा ने अपने यूट्यूब पेज पर कहा, “जब हम पिछले साल यहां हारे थे, तो कई लोगों ने कहा था कि यह विराट कोहली की वजह से है और उन्हें कप्तान बदलना चाहिए। अब यहां तक कि रोहित शर्मा भी यहां नहीं जीत सके। इससे पता चलता है कि टीम चयन समस्या है, कप्तान नहीं।”

उन्होंने आगे कहा, “पिछली बार आपने अचानक खिलाड़ियों को चुना और (युजवेंद्र) चहल को छोड़ दिया। आपने ईशान किशन के साथ पारी की शुरुआत की और अब आप वही करना जारी रखते हैं। आपने ईशान, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत और दीपक हुड्डा के साथ ओपनिंग की। अब अचानक आपके पास सातवें नंबर पर फिनिशर दिनेश कार्तिक नहीं है और आपके पास सिर्फ तीन (तेज) गेंदबाजी विकल्प हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *